Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

NEET JEE Exam 2020 पर घमासान जारी, आज हो सकता है बड़ा ऐलान

NEET JEE Main 2020

NEET JEE Main 2020

नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि जेईई की परीक्षा में शामिल होने वाले करीब 80 फीसदी अभ्यर्थियों ने अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर चुके हैं। हमारे ऊपर लगातार इस बात का प्रेशर है कि हम परीक्षा करवाएं। छात्र चिंतित हैं। वे सोच रहे हैं कि आखिर कब तक वे इसके लिए पढ़ाई करते रहेंगे।

अयोध्या में बन रही मस्जिद ट्रस्ट में सरकारी नुमाइंदगी के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका

निशंक ने बताया कि जेईई के लिए पंजीकृत 8.58 लाख छात्रों में से 7.25 लाख उम्मीदवारों ने अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिए हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि परीक्षा के आयोजन के लिए अभिभाव और छात्र लगातार दबाव बना रहे हैं। लोग चाहते हैं कि परीक्षा करवाई जाए। बता दें कि आईआईटी में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और मेडिकल कोर्सेज में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) अगले महीने आयोजित की जानी है।

संसद भवन के पास पकड़ा गया संदिग्ध व्यक्ति, खुफिया एजेंसियां सतर्क

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ऐसा लग रहा था कि विरोध खत्म हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। खासकर कुछ राजनीतिक हस्तियों द्वारा पीएम मोदी को पत्र लिखने के बाद यह और भी बढ़ गया है। इस संदर्भ में कांग्रेस पार्टी, ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित बीजेपी से राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्न ने भी परीक्षा टालने की मांग की है। ममता बनर्जी ने तो सरकार से कहा है कि वे छात्रों के हित में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील करें।

Exit mobile version