Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

NEET PG के एडमिट कार्ड जारी, इस वेबसाइट से करें डाउनलोड

NEET PG admit card

NEET PG admit card

नीट-पीजी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है.नीट पीजी की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने पहले ही बताया था कि 14 अप्रैल को एडमिट कार्ड जारी होंगे.

बोर्ड ने इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया. पहले नीट पीजी-2021 का एडमिट कार्ड 12 अप्रैल को जारी होना था. लेकिन कुछ तकनीकी समस्याओं के चलते ऐसा नहीं हो पाया. एनबीई की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार नीट पीजी-2021 का आयोजन 18 अप्रैल को किया जाएगा. यह परीक्षा दूसरी पाली में दोपर 2 बजे से शाम 5:30 बजे तक आयोजित की जाएगी. यह देश भर के विभिन्न शहरों में होगी. नीट पीजी-2021 के परिणाम 31 मई को जारी किए जाने हैं.

10 वीं 12 वीं बोर्ड एग्जाम एक महीने के लिए स्थगित, अब इस तारीख से होंगे शुरू

बता दें कि नीट पीजी परीक्षा में 300 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. इसका आयोजन देश के 162 शहरों में किया जाएगा. इस परीक्षा के जरिए मास्टर ऑफ सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम में एडमिशन होता है. इसके तहत 10821 मास्टर ऑफ सर्जरी, 19953 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन और 1979 पीजी डिप्लोमा सीट के लिए 6102 सरकारी और प्राइवेट, डीम्ड और केंद्रीय यूनिवर्सिटी में एडमिशन दिया जाता है. इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यताप्राप्त प्रोविजनल एमबीबीएस पास सर्टिफिकेट है.

ऐसे करें डाउनलोड

– सबसे पहले एनबीई की वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं

– अब होम पेज पर NEET PG 2021 पर क्लिक करें

Kerala PCS में 60 रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां करें अप्लाई

– अब download admit cards for NEET PG 2021 पर क्लिक करें

– अब अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल एंटर करें

– एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा, उसे डाउनलोड करें

Exit mobile version