Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भूकंप के तेज झटकों से हिला पड़ोसी देश, 20 लोगों की मौत

Earthquake

earthquake

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के हरनई में गुरुवार तड़के भूकंप जबर्दस्त झटके महसूस किये गए, जिसमें कम-से-कम 20 लोगों के मारे जाने की आशंका जतायी जा रही है। हादसे में 100 से अधिक लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज सुबह लगभग साढ़े तीन बजे हरनई में 6.0 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप के झटके इतने जबर्दस्त थे कि हरनई के आसपास के कई दूसरे स्थानों तक इसका असर देखा गया और घरों व दूसरी इमारतों को नुकसान पहुंचा।

पाकिस्तान में यह भूकंप आज सुबह तकरीबन तीन बजे आया, जिसके बाद हड़कंप मच गया। घर में आराम से सो रहे लोगों ने आनन-फानन में बाहर निकलकर बचने की कोशिश की। इसके अलावा, भूकंप से कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं, डिजाजटर मैनेजमेंट के अधिकारियों का कहना है कि अभी मृतकों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी सुहैल अनवर हाशमी ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि छतों और दीवारों के गिरने से कई पीड़ितों की मौत हो गई। वहीं, सरकार के मंत्री मीर जिया उल्लाह ने कहा कि हमें सूचना मिल रही है कि भूकंप के कारण 20 लोग मारे गए हैं। बचाव-अभियान जारी है।

इलाके के डिप्टी कमिश्नर ने न्यूज एजेंसी को बताया कि भूकंप से कम से कम 200 लोग घायल हुए हैं और उन्होंने मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

भूकंप के बाद सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें सामने आई हैं। लोग भूकंप के झटके के बाद सड़कों पर निकलते दिख रहे हैं। पाकिस्तान में तेज भूकंप के झटके बाद राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। हादसे में घायल हुए लोगों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया जा रहा है।

Exit mobile version