Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीमा पर चरस की खेप के साथ नेपाली गिरफ्तार, दो करोड़ अंतरराष्ट्रीय कीमत

arrested

arrested

बहराइच। भारत-नेपाल सीमा पर स्थित रुपईडीहा बार्डर के पास से गश्त के दौरान एसएसबी व रूपईडीहा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। संयुक्त टीम ने चरस की खेप के साथ एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए तस्कर के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय कीमत दो करोड़ रूपये आंकी गई है।

तराई के बहराइच जिले में ठंड बढ़ने के साथ ही मादक पदार्थों की तस्करी भी बढ़ गई है। पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बताया कि एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार और सीओ डॉक्टर जंग बहादुर यादव को सीमावर्ती थाना क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान के निर्देश दिए गए हैं। एसपी के निर्देशन में थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने उप निरीक्षक प्रेमचंद्र यादव, हेड कांस्टेबल वकील सिंह, सूर्यकांत पांडेय को सीमा पर आने जाने वालों की सघन जांच के निर्देश दिए। पुलिस के साथ एसएसबी की महिला उप निरीक्षक संगीता, एएसआई गोपाल सिंह, परशुराम, पाली मेला बेनू और सोमवती की टीम रूपईडीहा बाजार में गश्त कर रही थी।

एएसपी ग्रामीण ने बताया कि पुलिस और एसएसबी की टीम रूपईडीहा के नेपालगंज बाबा होटल के पास गश्त करते हुए पहुंची। उसी दौरान एक नेपाली नागरिक जवानों को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। इस पर जवानों ने उसे घेरकर पकड़ लिया। उसके पास मौजूद बैग की तलाशी ली तो बैग में चरस बरामद हुआ। इस पर नेपाली नागरिक को हिरासत में लेकर पुलिस थाने लाई। यहां पर चरस की खेप तौल की गई।

थानाध्यक्ष ने बताया कि चरस चार किलो बरामद हुई है। जिसे सीज कर दिया गया है। जबकि पकड़े गए तस्कर के विरुद्ध एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है। एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार के मुताबिक बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ रुपए है। पुलिस के मुताबिक चरस की खेप तस्कर को रोडवेज बस द्वारा दिल्ली भेजा जाना था। लेकिन सजगता से नेपाली तस्कर को पकड़ लिया गया है।

Exit mobile version