Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नेपाल की बुद्धा एयरवेज कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भरेगी उड़ान

nepalbuddha airways

nepalbuddha airways

नेपाल की बुद्धा एयरवेज कम्पनी कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के लिए आगे आई है। योजना काठमांडू टू कुशीनगर बाया लखनऊ व कुशीनगर टू भैरहवा उड़ान शुरू करने की है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने देश की विभिन्न एविएशन कम्पनियों को उड़ान के लिए न्योता था। प्रमुख कम्पनियों में इंडिगों, स्पाइस जेट, एयर इंडिया समेत विदेशी एयरलाइंस भी शामिल थी। इसी क्रम में बुद्धा एयरवेज एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्रस्ताव दिया है।

पूर्वांचल व अवध के जिलों से नेपाल के पर्यटन पर जाने वाले युवाओं की बड़ी संख्या है। इसके अलावा काफी संख्या में लोग रोजगार व्यापार के सिलसिले में आते जाते रहते है।

अपराधी अगर दो शब्द सुन ले यो..गी.. तो उसकी दिल की धड़कन रुक जाती है : राजनाथ

बौद्ध देशों के पर्यटकों की बड़ी संख्या नेपाल के काठमांडू एयरपोर्ट पर उतरती है। पुनः वहां से जरिये सड़क परिवहन पर्यटक कुशीनगर आते हैं। ऐसे में नेपाल के भैरहवा व काठमांडू दोनों जगहों से कुशीनगर तक उड़ान शुरू होने से लोगों के आवागमन में काफी सहूलियत होने की बात कही जा रही है। उड़ान बाया लखनऊ होने से जिले से लखनऊ आवागमन करने वालों को सुविधा होगी।

इस सम्बंध में एयरपोर्ट निदेशक ए के द्विवेदी ने बताया कि बुद्धा एयरवेज ने उड़ान का प्रपोजल दिया है। इस पर अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है।

Exit mobile version