Main Sliderख़ास खबरफैशन/शैलीराष्ट्रीय

इन 5 चीजों को भूलकर भी न करें किसी को गिफ्ट, जिंदगी में बढ़ सकती हैं मुश्किलें

नईदिल्ली। हमारे समाज में एक दूसरों की खुशियों को साझा करने की परंपरा वर्षों से चलती चली आई है। किसी खास मौके या कई शुभ अवसरों पर हम अपने मित्रगणों और प्रियजनों को गिफ्ट के रूप में कई चीजें देते और लेते हैं। लेकिन इस बात को बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार कई चीजें ऐसी होती है जिसे उपहार में देने पर अशुभ फल की प्राप्ति होती है और लगातार हानि होती चली जाती है। आज हम उन्ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको उपहार में देने से आपको आर्थिक नुकसान और परेशानियां बढ़ जाती है।

 ये भी पढ़ें:- साईं जन्मोत्सव: जानिये साईं बाबा के जीवन की अनकही कहानियां 

लोग अक्सर एक दूसरों को भगवान की मूर्ति या फोटो फ्रेम भी गिफ्ट करते हैं। वो लोग इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें अगर आप किसी को तोहफे के रूप में भगवान गणेश की मूर्ति देते हैं तो इसके साथ अनजाने में भी माता लक्ष्मी की तस्वीर न दें। क्यूंकि इससे धन के आने की जगह हानि होने लगती है। माता लक्ष्मी भगवान विष्णु की पत्नी है और भगवान गणेश की माता। इसलिए भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की तस्वीर को एक साथ भेंट नहीं करते।

ये भी पढ़ें:- जानिये कैसा जीवन होगा आपके लिए सुखमय, विवाहित या अविवाहित? 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक किसी धारदार हथियार या नुकीली चीजों को भी गिफ्ट में देना गलत माना गया है। इस तरह के उपहार लेने और देने से घर पर क्लेश और अशांति का माहौल बनना शुरू हो जाता है।

लोग गिफ्ट में अक्सर कपड़े और फुटवेयर भी देते हैं तो उन लोगों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए किसी को काले रंग के कपड़े और जूते को गिफ्ट के रूप में बिलकुल न दें क्योंकि काले रंग को अशुभ माना जाता है। काले रंग के कपड़ों को उपहार में देने पर जीवन में परेशानियां बढ़ने लगती है।

उपहार में हिंसक जानवरों की तस्वीर न दें और ना ही किसी से लें। ऐसी तस्वीरें उपहार में देने से घर में अशांति का माहौल रहता है। इसके बाद वास्तु के अनुसार किसी को उपहार में रूमाल भूलकर भी नहीं देना चाहिए। रूमाल को उपहार में देने से नकारात्मकता बढ़ती है और एक दूसरे के रिश्तों में खटास पैदा होने लगती है।

loading...
Loading...