Main Sliderफैशन/शैलीस्वास्थ्य

डार्क सर्कल को कभी न करें अनदेखा, दूर करने के लिए अपनाएं सही तरीका

लाइफस्टाइल डेस्क। आज कल के भाग दौड़ धुल मिट्टी और धूप से कभी-कभी हमारे त्वचा पे बहुत प्रभाव पड़ता हैं। स्ट्रेस और बिज़ी लाइफस्टाइल के चलते नींद पूरी ना होने की वजह से आंखों के नीचे काले घेरे दिखाई देने लगते हैं। जिन्हें ठीक करने के लिए लोग बाजारों में मिलने वाली मंहगी-मंहगी आईक्रीम और जेल का प्रोयोग करते हैं। इसके बावजूद भी कोई फायदा नहीं होता।

स्वाति मालीवाल का अनशन चौथे दिन भी जारी, राष्ट्रपति से 5 मुद्दो पर मांगा सहयोग

लेकिन क्या आप जानते हैं, एक तेल ऐसा भी हैं, जिसके इस्तेमाल से आप इन काले घेरों से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइए जानते हैं, क्या हैं। इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका। काले घेरों को कम करने के लिए आप बादामके तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तेल को रोज आंखों के नीचे लगाने से कुछ ही दिनों में आपको इस परेशानी से कुछ ही दिनों में छुटकारा मिल जाएगा।

हैदराबाद हत्याकांड: आरोपियों के एनकाउंटर पर निर्भया के माता-पिता का बड़ा बयान

खास बात यह है कि इस तेल को लगाते समय आपको कुछ सावधानियां का भी ध्यान रखना होगा। यूं करें इस्तेमाल
रोजाना रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से धोएं। इसके बाद चेहरे के अलावा अपनी आंखों को भी ठंडे पानी से धोएं। ध्यान रखें अगर आंखों को पानी से धोने पर जलन महसूस हो तो उन्हें ठंडा करने के लिए बर्फ से 1 मिनट सिकाई करें।

कुछ मिनट रुकने के बाद दो बूंद बादाम तेल को हाथों की पहली दो उंगलियों पर लेकर दोनों हाथों की दो-दो उंगलियों से हल्के-हल्के आंखों से सर्कुलर मोशन में आंखों पर मसाज करें। सिर्फ 2 से 3 मिनट मसाज करने के बाद आंखों को ऐसे ही छोड़ दें और सुबह उठकर पानी से आंखों को धो लें। नोट – याद रखें आंखों पर बदाम के तेल की मसाज करने के बाद मोबाइल, टीवी और लैपटॉप पर काम करना अवॉइड करें।

loading...
Loading...
Tags