Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पर्स में भूलकर भी न रखें इन चीजों, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

purse

purse

वास्तु शास्त्र के कई नियमों का पालन कर घर में सकारात्मक माहौल बनाया जा सकता है। इन नियमों को मानकर आप काम करते हैं, तो धन का लाभ होता है। वहीं वास्तु के हिसाब न चलकर धन की हानि भी होना शुरू हो जाती है। वास्तु के अनुसार पर्स (Purse) को रखने से धन का लाभ होता है। आप भी पर्स में रखते हैं तो वास्तु एक्सपर्ट डॉ मधु कोटिया से इसके बारे में विस्तार से जानें।

पर्स (Purse) में न रखें चाबी का गुच्छा

आप पर्स रखने से पहले यह ध्यान दें कि इसमें चाबी बिल्कुल भी न रखें। वास्तु शास्त्र में पर्स में चाबी रखना बहुत ही अशुभ होता है। ऐसा करने से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है।

पर्स (Purse) में न रखें पूर्वजों और देवताओं की तस्वीर

वास्तु के अनुसार पर्स में पूर्वजों व देवताओं की तस्वीर रखना भी गलत होता है। ऐसा करने से भी धन की हानि होती है। दरअसल, पूर्वजों को हिंदू धर्म में देव तुल्य माना गया है। ऐसे में पर्स में उनको रखना उनका अपमान होता है। पूर्वजों का सम्मान उचित स्थान पर उनकी तस्वीर लगा कर करें।

पर्स (Purse) में न रखें फटे-पुराने बिल

पर्स में कभी भी पुराने बिल को भूलकर भी न रखें। ऐसा करने से आपको धन की हानि होना शुरू हो जाएगी। वास्तु में ऐसा न करने की सलाह दी जाती है। यह आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है।

फटी हुई नोट या खोटे सिक्के

वास्तु की मानें तो पर्स में फटे व पुराने नोटों को रखने से बचना चाहिए। आप पर्स में ऐसे सिक्के भी न रखें, जो चलन में न हों। पर्स में हमेशा नए व बिना कटे-फटे नोट ही रखने चाहिए।

Exit mobile version