Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तराखंड में विकास के नए आयाम गढ़े जा रहे हैं : धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में विकास के नए आयाम गढ़े जा रहे हैं। स्वरोजगार के माध्यम से भी हमने रोजगार देने का बीड़ा उठाया है और यह अच्छी पहल साबित हो रही है।

बुधवार को सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शक्ति केन्द्र संयोजकों, प्रभारियों और वरिष्ठ पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। इस दौरान कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का मार्गदर्शन हम सभी के लिए जनहित के कार्य करने के लिए प्रेरणा देता है।

उन्होंने कहा की उत्तराखंड सरकार जनहित के कार्यों को मद्देनजर कार्य कर रही है। महामारी के कारण बहुत से छोटे-छोटे ऐसे व्यवसाय थे जिनकी आजीविका पर गहरा असर पड़ा। इनमें प्रमुख रूप से पर्यटन, भेड़ पालन, बकरी पालन अन्य सभी तरह के व्यवसाय थे, उनके लिए हमारी सरकार ने 119 करोड़ का राहत पैकेज दिया। हमने एक सहयोगी के रूप में उनका साथ दिया।

CM पुष्कर ने एशियन जु-जित्सु चैंपियनशिप पदक विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित

उन्होंने रोजगार पर सभी का ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि हमने रोजगार देने के लिए सभी स्तर पर सार्थक प्रयास किए हैं और यह निरंतर जारी रहेगा। स्वरोजगार के माध्यम से भी हमने रोजगार देने का बीड़ा उठाया है और अच्छी पहल साबित हो रही है। हमारी सरकार में ऋण लेना बहुत आसान हुआ है। हमने आते ही सरलीकरण का मंत्र दिया था और वह आज लोगों की जुबान पर सुनाई भी दे रहा है। हमने अधिकारियों को सख्ती से निर्देश दिए हैं कि अपने स्तर पर हर कार्य की तुरंत सुनवाई करें। इसका नतीजा है कि आज उत्तराखंड में विकास के नए आयाम गढ़े जा रहे हैं।

Exit mobile version