Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वॉट्सऐप का नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

whatsapp

whatsapp

नई दिल्ली|  वॉट्सऐप (WhatsApp) का वॉइस नोट्स फीचर (voice notes feature) बेहद काम का है। इससे चैटिंग करने में मजा भी आता है। ऐसे में इस फीचर को और ज्यादा मजेदार बनाने के लिए कंपनी इसमें कुछ चेंजेस कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉयस नोट्स रिकॉर्ड (voice notes record) करते समय ऑडियो को पॉज और फिर से शुरू करने के लिए फीचर रोल आउट कर दिया है। फिलहाल इसे कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है।

अपने वॉट्सऐप अकाउंट को सेफ बनाने के लिए फॉलो करें ये ट्रिक्स, फोन चोरी होने पर भी नहीं होगा हैक

वॉइस रिकॉर्डिंग (voice recording) करते समय यूजर वॉइस नोट को बीच में ही पॉज कर सकते हैं और फिर से शुरू कर सकते हैं। अभी तक वॉट्सऐप (WhatsApp) में वॉइस नोट्स को पॉज और प्ले करने की सुविधा नहीं मिलती थी। यूजर को एक बार में ही पूरा वॉइस नोट रिकॉर्ड करके भेजना होता था।

वॉट्सऐप (WhatsApp) के फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Wabetainfo के अनुसार, ऐप ने एक नया पॉज बटन पेश किया है। इसके जरिए यूजर रिकॉर्डिंग को स्टॉप कर पाएंगे और बाद में फिर से शुरू कर पाएंगे। इससे पहले यूजर्स को केवल वॉइस नोट भेजने के बाद ही उसे सुनते समय पॉज और प्ले करने का ऑप्शन मिलता था। अब वे पूरी रिकॉर्डिंग किए बिना उसे बीच में पॉज कर पाएंगे और कुछ समय बाद फिर से शुरू कर पाएंगे।

वॉट्सऐप के यूजर्स इस वक्त ‘डार्क मोड’ फीचर का कर रहे इंतजार

वॉट्सऐप (WhatsApp) ने चैट के बाहर वॉइस नोट चलाने का ऑप्शन भी पेश किया। इससे पहले यूजर चैट ओपन करते समय ही वॉइस नोट को सुन पाते थे। चैट बॉक्स से बाहर आने के बाद वह अपने आप पॉज हो जाता था। ग्लोबल ऑडियो प्लेयर चैट विंडो (Global Audio Player Chat Window) के टॉप पर दिखाई देता है और वॉयस नोट सुनने के बाद आपको ऑडियो प्लेयर को हटाने का ऑप्शन भी मिलता है।

Wabetainfo के मुताबिक, यह फीचर कुछ बीटा टेस्टर के लिए पहले ही रोल आउट किया जा चुका है। यह एंड्रॉयड 2.22.6.7 अपडेट के लिए नया वॉट्सऐप बिजनेस बीटा इंस्टॉल करने के बाद बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आपको वॉइस नोट्स रिकॉर्ड करते समय नया पॉज और रिज्यूम फीचर नहीं दिखता है तो इसका मतलब है कि आपका वॉट्सऐप अकाउंट इसके लिए अभी तैयार नहीं है।

Exit mobile version