Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महिला क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा अगले सीजन तक के लिए स्थगित

indian women cricket team

मेलबर्न। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा अगले सत्र के लिए स्थगित हो गया और कोरोना महामारी के कारण जारी ब्रेक के बीच अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए टीम को और इंतजार करना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा कि अब यह दौरा 2022 विश्व कप की तैयारी का हिस्सा होगा, जो मार्च-अप्रैल में होना है। भारतीय टीम ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च में टी-20 विश्व कप फाइनल खेला था।

योगी सरकार ने 8 आईएएस का किया तबादला, हाथरस के डीएम पर गिरीगाज

भारतीय टीम को 22 जनवरी को कैनबरा में, 25 जनवरी को मेलबर्न में और 28 जनवरी को होबर्ट में वनडे मैच खेलना था। इसके साथ तीन टी-20 भी खेले जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ महिला वनडे सीरीज को स्थगित किए जाने के बाद पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ट्विटर के माध्यम से अपना विरोध प्रकट किया। आकाश चोपड़ा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद अपने ट्विटर पर लिखा, ‘इसके लिए आप क्या सफाई देंगे? मेंस क्रिकेट अभी हो रहा है, लेकिन विमेंस नहीं खेल सकतीं। जेंडर की समानता, है कोई? ‘ गौरतलब है कि भारतीय महिला टीम ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच इस साल मार्च में खेला था, जो कि विश्व कप टी20 का फाइनल मुकाबला था। इसके बाद से टीम ने कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

भारत ने यमन के अदन हवाई अड्डे पर विस्फोट की निंदा की

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि अगले सत्र में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच बड़ी सीरीज खेली जाएगी, जो दोनों देशों के दर्शकों के लिए काफी रोमांचक होगी। पहले यह दौरा इसी सत्र में होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे अगले सत्र तक स्थगित कर दिया गया।’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि दौरे की तारीखों और स्थानों का एलान जल्द ही किया जाएगा।

Exit mobile version