Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रद्द कर दिया गया है नए साल का जश्‍न और बढ़ा दिया गया है एक दूसरे से दूरी का दायरा

bell rising ceremony

bell rising ceremony

सिओल। कुछ देशों ने अपने यहां पर बढ़ते मामलों को देखते हुए नए साल का जश्‍न न मनाने का फैसला किया है। दक्षिण कोरिया ने अपने ताजे फैसले में नए साल के मौके पर किसी भी तरह के सार्वजनिक जश्‍न करने पर पाबंदी लगा दी है। दक्षिण कोरिया की यॉनहॉप समाचार एजेंसी के मुताबिक यहां पर एक दूसरे से दूरी के नियम के तहत इसका दायरा बढ़ा ढाई गज कर दिया गया है।आपको बता दें कि भारत समेत कई देशों में इसके लिए दो गज का नियम बनाया गया है।

छत्तीसगढ़ के मंत्री मांगा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का लेखा-जोखा

दक्षिण कोरिया दुनिया का दूसरा देश था जहां पर चीन के बाद कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़े थे। हालांकि यहां पर बाद में इसमें काबू पा लिया गया था। इसके बाद यहां पर इसकी दूसरी लहर के तहत मामलों ने तेजी पकड़ी थी। अब भी यहां पर लगातार मामले सामने आ रहे हैं। यही वजह है कि सरकार ने किसी तरह के जश्‍न पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है।

जम्मू-कश्मीरः पीओके की दो लड़कियों ने गलती से पुंछ की सीमा में किया प्रवेश

बीते 67 वर्षों में पहली बार ऐसा हुआ है जब ये नहीं होगी। हर वर्ष सेंट्रल सिओल में होती है। इसकी शुरुआत 1953 में हुई थी। दक्षिण कोरिया में हर रोज कोविड-19 के लगभग 500 के करीब मामले सामने आ रहे हैं। अकेले सिओल में ही 300 के करीब नए मामले सामने आने से सरकार और अधिक गंभीर हो गई है। इसकी वजह से सिओल में रात का कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

Exit mobile version