न्यूजीलैंड की तरफ से टी20 में डेब्यू किया छह फीट पांच इंच के इस गेंदबाज ने

- in खेल

भारत के खिलाफ आखिरी टी 20 मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से एक नए गेंदबाज का टी 20 क्रिकेट में पदार्पण हुआ। 25 वर्ष के ब्लेयर टिकनर नाम का ये गेंदबाज छह फीट पांच इंच के हैं और उनका गेंदबाजी एक्शन काफी अलग है। जब वो गेंदबाजी के लिए आए तो कई कमेंटेटर ने कहा कि वो अपनी गेंदबाजी की शुरुआत भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तरह करते हैं।

कौन हैं ब्लेयर टिकनर

25 वर्ष के टिकनर का जन्म 13 अक्टूबर 1993 को नेपियर में हुआ था। वो सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की तरफ से खेलते हैं और दाएं हाथ के मध्यमगति के तेज गेंदबाज हैं। वो दाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं। घरेलू स्तर पर लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें भारत के खिलाफ मौका दिया गया। टिकनर छह फीट पांच इंच लंबे हैं और अपनी लंबाई का फायदा उठाते हुए वो बेहतरीन शॉर्ट बॉल फेंकते हैं। टिकनर का गेंदबाजी एक्शन काफी अलग है। वो अपनी गेंदबाजी की शुरुआत पहले धीमे कदमों के साथ जमीन पर देखते हुए करते हैं और कुछ दूर चलने के बाद वो काफी तेज गति से अपनी गेंद फेंकते हैं। उनकी इस स्टाइल की वजह से बल्लेबाज चकमा खा जाता है कि वो किस तरह की गेंदबाजी करने वाले हैं।

पदार्पण मैच में टिकनर का प्रदर्शन

तीसरे मैच में भारत के खिलाफ टिकनर को टीम में लोकी फर्ग्युसन की जगह मौका दिया गया और उन्हें अंतिम ग्यारह में भी शामिल किया गया। भारत के खिलाफ डेब्यू करते हुए उन्होंने अपने पहले ओवर में 9 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन अपने स्पेल के दूसरे ओवर में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर रहे रिषभ पंत को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। टिकनर ने 28 रन पर रिषभ को कप्तान केन विलियमसन के हाथों कैच आउट करवा दिया। टिकनर ने भारत के खिलाफ इस मैच में चार ओवर में 34 रन देकर एक विकेट लिया। उनका इकॉनामी रेट 8.50 का रहा। उन्होंने अपने स्पेल में दो वाइड गेंदें भी फेंकी।

टिकनर का क्रिकेट करियर

टिकनर का क्रिकेट करियर काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अपने करियर में अब तक 35 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 89 विकेट है। एक पारी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 23 रन देकर पांच विकेट रहा है जबकि एक मैच में उनका बेस्ट प्रदर्शन 38 रन देकर छह विकेट है। वहीं 25 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम पर 30 विकेट हैं। यहां उनका बेस्ट प्रदर्शन 43 रन देकर चार विकेट है। टिकनर ने अब तक 29 टी 20 मैचों में 50 विकेट लिए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उनका बेस्ट प्रदर्शन 19 रन देकर पांच विकेट है।

Loading...
loading...

You may also like

गेंद वार्नर के बल्ले को छोड़ते हुए धोनी के दस्तानों में चली गई और धोनी ने उन्हें आउट करने में कोई गलती नहीं की

🔊 Listen This News  महेन्द्र सिंह धोनी मैदान में