Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

NIA का पीएफ़आई पर बड़ा एक्शन, लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में छापेमारी

NIA

NIA

लखनऊ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली एनसीआर, यूपी, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और राजस्थान में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जिसमें दिल्ली में थाना हौज काजी इलाके के बल्लीमारान में एनआईए ने छापेमारी की है। यूपी की राजधानी लखनऊ समेत बाराबंकी, बहराइच, सीतापुर, हरदोई में भी छापेमारी की गई है। ये कार्रवाई बिहार के फुलवारी शरीफ (Phulwari Sharif) से जुड़ी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार के फुलवारी शरीफ (Phulwari Sharif) में पीएफआई कैडर (PFI Cadre) से जुड़े कई आरोपी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने से पहले ट्रेनिंग सेशन चला रहे थे। इस मामले में 12 जुलाई को फुलवारी शरीफ थाने में केस दर्ज किया गया था और बाद में मामले को एनआईए (NIA) को ट्रांसफर किया गया था।

जिसके बाद देशभर में पीएफ़आई के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। इस मामले में एनआई (NIA) ने तनवीर रजा उर्फ बरकती और मोहम्मद आबिद उर्फ आर्यन को गिरफ्तार किया था।

इस मामले में एनआईए (NIA) ने बुधवार को दिल्ली-एनसीआर समेत राजस्थान के टोंक, तमिलनाडु के मदुरई, मुंबई के विकरोली, समेत कई जगहों पर पीएफआई से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है।

आजमगढ़ समेत यूपी के 8 जगहों पर NIA की छापेमारी, नक्सलियों को फंडिंग पर एक्शन

यूपी की राजधानी लखनऊ में मदेगंज के बड़ी पकरिया इलाके में तीन घरों में छापेमारी हुई है। इसके अलावा बाराबंकी, बहराइच, सीतापुर, हरदोई में भी छापेमारी की गई है।

Exit mobile version