Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तीन तलाक विरोधी कार्यकर्ता निदा खान को मिली BJP छोड़ने की धमकी

बरेली। पुलिस ने तीन तलाक (Triple Talaq) विरोधी कार्यकर्ता निदा खान (Nida Khan) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़ने की धमकी देने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। खान को भाजपा नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी दी गयी है।

जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें खान के पति शीरन रजा खान और परिवार के अन्य सदस्य शामिल हैं। रजा खान ने निदा को फौरी तौर पर तीन बार तलाक बोलकर  तलाक  दिया था।

निदा ने बताया कि मैं 26 मार्च को एक रिश्तेदार के विवाह समारोह में शामिल होने गई थी, जहां मेरे ससुराल वालों और कुछ रिश्तेदारों ने मुझे भाजपा छोड़ने के लिए कहा। उन्होंने ऐसा न करने पर मुझे और मेरे परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दी।  स्नातकोत्तर तक शिक्षा प्राप्त निदा खान उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुई और पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की सदस्य भी हैं।

अध्यक्ष निदा खान को कॉल करके कमलेश तिवारी जैसा हाल करने की दी धमकी

अपने पति और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ घरेलू हिंसा और दहेज की शिकायत दर्ज कराने के बाद निदा सुर्खियों में आर्इं थीं।

खान ने आरोप लगाया है कि बरेली के एक प्रभावशाली धार्मिक परिवार से आने वाले उनके पति ने उन्हें तीन तलाक दे दिया था। तब से निदा अपने माता-पिता के साथ रह रही हैं। इन मामलों की सुनवाई बरेली की स्थानीय अदालत में चल रही है।  बरेली पुलिस के अनुसार, सभी छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Exit mobile version