Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

छह महीने बाद जेल से रिहा हुई मुख्तार अंसारी की बहू, इस मामले में हुई थी अरेस्ट

Nikhat Bano

Nikhat Bano

चित्रकूट। जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की बहू और विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत बानो (Nikhat Bano)  को चित्रकूट की रगौली जेल से रिहा कर दिया गया है। निकहत छह महीने से जेल में बंद थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रिहाई हुई है। निकहत पर आरोप है कि वो गैर कानूनी तरीके से जेल में बंद अपने विधायक पति से मुलाकात करने जाती थीं। वहां 10 फरवरी को प्रशासन की छापेमारी में हुई थी।

निकहत बानो (Nikhat Bano) को गुरुवार की देर शाम रिहाई हुई। वो अपने परिवार के साथ जेल से घर जाने के लिए निकलीं। इससे पहले 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत बानो (Nikhat Bano) को जमानत दी थी। जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस एमएम सुंदरेश की बेंच ने यह कहते हुए राहत दी कि याचिकाकर्ता एक महिला है और एक साल के बच्चे की मां है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कोर्ट ने कहा, इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि याचिकाकर्ता एक महिला है और उसका एक साल का बच्चा है और उस पृष्ठभूमि में याचिकाकर्ता के खिलाफ लगाए गए आरोपों की प्रकृति को ध्यान में रखते हुए हम उचित मानते हैं कि याचिकाकर्ता को जमानत पर रिहा किया जाए। ट्रायल कोर्ट द्वारा उचित शर्तें लगाई जा रही हैं। जमानत की अन्य शर्तों में से एक शर्त यह होगी कि ट्रायल कोर्ट से उचित आदेश प्राप्त करने के बाद ही अपने पति से मिलने के लिए जेल जाना होगा।

यह है पूरा मामला

10 फरवरी को पुलिस और जिला प्रशासन ने चित्रकूट जिला जेल में छापेमारी की थी। प्रशासन को नियमों का उल्लंघन कर अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत के मुलाकात करने के बारे में सूचना मिली थी। साथ में उसका ड्राइवर नियाज भी था। निकहत बानो के पास से कई मोबाइल फोन और विदेशी मुद्रा समेत अन्य सामग्री मिली। बाद में निकहत बानो और नियाज दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

आसमान से बरसी आफत, जौलीग्रांट एयरपोर्ट में घुसा बाढ़ का पानी

उन पर गवाहों को धमकाने, पति के लिए जेल में सुविधाएं उपलब्ध कराने, जेल अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रलोभन देने और उपहार देने का आरोप है। मऊ से विधायक अब्बास अंसारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं।

Exit mobile version