Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्कूल के सामने ब्लास्ट में नौ बच्चों की मौत, चार की हालत गंभीर

अफगानिस्तान में सोमवार दोपहर हुए एक बम ब्लास्ट में 9 बच्चों की मौत हो गई, जबकि चार गंभीर तौर पर घायल हैं। यह ब्लास्ट पाकिस्तान और अफगानिस्तान बॉर्डर पर हुआ। इसकी पुष्टि मुल्क की सत्ता पर काबिज तालिबान सरकार ने भी की है।

तालिबान गवर्नर ऑफिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि नांगरहार के लालोपुर में एक स्कूल के सामने खाने का सामान ले जा रही गाड़ी में धमाका हुआ। कुछ खबरों में कहा गया है कि इस गाड़ी में एक मोर्टार छिपाकर रखा गया था और लालोपुर जिले की चौकी पर जैसे ही यह गाड़ी पहुंची, वहां ब्लास्ट हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि नांगरहार प्रांत के लालोपुर इलाके में यह धमाका उस हिस्से में हुआ, जहां पाकिस्तानी चेक पोस्ट्स और कंटीले तार हैं। खास बात यह है कि इस इलाके में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट एक्टिव है और उसकी तालिबान से अक्सर हिंसक झड़पें होती रहती हैं। आईएस आतंकी तालिबान के चेक पोस्ट्स पर भी हमले करते हैं। यह संगठन 2014 से ही इस क्षेत्र में आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा है। इनके ज्यादातर हमले शिया माइनॉरिटीज के खिलाफ होते हैं।

कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल होने का ऐलान करने वाले इमरान मसूद पर FIR

धमाके के बारे में अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स आ रही हैं। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एक हाथ ठेले में खाने का सामान ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था। इसी दौरान उससे जमीन में छिपे मोर्टार पर वजन पड़ा और वो फट गया। कुछ और रिपोर्ट्स में कहा गया है कि घटनास्थल के ठीक सामने स्कूल और उसकी दूसरी तरफ पाकिस्तान बॉर्डर है। वहीं एक गाड़ी में बम छिपाकर रखा गया था।

Exit mobile version