Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पंचायत चुनाव में बटी जहरीली शराब ने पिता-पुत्र समेत के नौ लोगों की जान

Poisonous Liquor

poisonous liquor

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जहरीली शराब ने हस्ते-खेलते परिवारों को उजाड़ दिया। ऐसा ही एक मामला मेरठ जिले से सामने आया है जहां जहरीली शराब ने लोगों की जान ले ली।

मेरठ के थाना इंचौली क्षेत्र के साधारणपुर गांव में शराब पीने से पिता पुत्र सहित नौ लोगों की मौत हो गई। इस गांव में दो दिन में ही लगातार इतनी मौतें होने से हड़कंप मच गया। पंचायत चुनाव के दौरान कुछ दिन से गांव में शराब बांटी जा रही थी। माना जा रहा है कि इसी शराब को पीने के बाद हालत बिगड़ी। हैरत की बात यह रही कि सोमवार देर रात तक पुलिस बीमारी से मौतें होने का दावा करती रही और लोग दम तोड़ते रहे।

अंतरराष्ट्रीय ‘शूटर दादी’ हुई कोरोना पॉज़िटिव, अस्पताल में भर्ती

साधारणपुर निवासी नीरज पुत्र नत्थू सिंह राज मिस्त्री का काम करता था। रविवार रात उसकी हालत खराब हुई थी। सोमवार तड़के नीरज (28) की मौत हो गई है। वहीं, कपिल (30) पुत्र विजयपाल भी मजदूरी करता था। रविवार रात उसकी भी तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। इंचौली पुलिस गांव में पहुंची। इनके अलावा गांव के ही बिजेंद्र (55) और उसके छोटे बेटे दीपक (20) की हालत बिगड़ी। बताया जा रहा है कि इन दोनों ने भी शराब पी थी। बाद में इन दोनों की भी मौत हो गई।

सोमवार सुबह करीब 10 बजे दो शवों के संस्कार के समय कुछ ग्रामीणों ने बताया कि शराब पीने के बाद हालत बिगड़ने से मौत हुई है। चुनाव में शराब बंट रही थी। अधिक मात्रा में शराब पीने से यह सब हुआ। श्मशान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इनके अलावा गांव के ही मनवीर, रकम सिंह, ब्रजभूषण, बॉबी और सुमित की मौत होने की जानकारी मिलने पर पूरे गांव में हड़कंप मचा रहा।

बैंकॉक से टैंकर और फ्रांस से ऑक्सीजन प्लांट मंगवा रही है केजरीवाल सरकार

उधर, थाना पुलिस का कहना है कि बिजेंद्र की मौत हार्ट अटैक और दीपक की मौत सदमे की वजह से हुई। परिजनों ने इस बारे में पुलिस को लिखित में दिया है। हालांकि बिजेंद्र की पत्नी सोना ने बताया कि पिता और पुत्र पिछले कई दिनों से प्रधान प्रत्याशियों द्वारा दी गई शराब पी रहे थे। दोनों की मौत शराब पीने से हुई। उन्होंने प्रत्याशियों द्वारा दिए गए शराब के खाली और भरे हुए पव्वे भी दिखाए। गांव में कई अन्य ग्रामीणों की हालत भी गंभीर बताई गई है। पुलिस का कहना है कि परिजनों ने मौत का कारण बुखार और अन्य बीमारी होना बताया है। उन्होंने शवों का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।

इस मामले की पड़ताल कराई जा रही है। प्राथमिक जांच में अवैध शराब से मरने की बात सामने नहीं आई है। मेरे संज्ञान में अभी चार मौतों की ही जानकारी है। एसपी देहात केशव कुमार को मौके पर भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। – अजय साहनी, एसएसपी

Exit mobile version