Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भगवान राम के मित्र ‘निषाद राज’ का निधन, दीपिका चिखलिया ने दी जानकारी

‘रामायण’में महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रकांत पंड्या का निधन हो गया। चंद्रकांत ने रामानंद सागर के ‘रामायण’ में भगवान श्रीराम के मित्र निषाद राज की भूमिका निभाई थी। चंद्रकांत के निधन की सूचना सीता माता का रोल निभाने वाली फेमस एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने सोशल मीडिया पर दी है। निधन की खबर ने एक बार फिर ‘रामायण’ से जुड़े सभी एक्टर्स के साथ-साथ दर्शकों को भी दुखी कर दिया है।

रामायण में रावण का महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी के निधन को कुछ ही समय हुआ कि एक और कैरेक्टर के निधन की खबर सामने आ गई। दीपिका चिखलिया में इंस्टाग्राम पर निषाद राज की भूमिका वाली फोटो शेयर कर बताया है कि चंद्रकांत पंड्या नहीं रहें।

बता दें कि गुजरात के बनासकांठा जिले के भीलड़ी गांव के रहने वाले चंद्रकांत पंड्या का जन्म एक 1 जनवरी 1946 में एक बिजनेस फैमिली में हुआ था। चंद्रकांत के पिता एक बिजनेसमैन थे, जो गुजरात से आकर मुंबई में बस गए थे। चंद्रकांत का बचपन और एजुकेशन मायानगरी में ही हुई। इन्हें घरवाले प्यार से बबला बुलाते थे।

शॉर्ट फिल्म में देबिना ने मुंडवाया अपना सिर, एक्ट्रेस ने शेयर किया लुक

चंद्रकांत और बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर अमजद खान के बीच काफी याराना था। दोनों ने एक साथ कॉलेज में पढ़ाई की थी। बचपन से ही एक्टिंग में रुचि रखने वाले चंद्रकांत की मुलाकात अरविंद त्रिवेदी से नाटक के दौरान ही हुई थी। दोनों ने कई नाटक में साथ काम किया। चंद्रकांत को सबसे पहला ब्रेक गुजराती फिल्म ‘कडू मकारनी’ में मिला था। ‘कडू मकारनी’ में काम कर पंड्या गुजराती फिल्म इंडस्ट्री के बड़े एक्टर में शुमार हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ‘रामायण’ के अलावा चंद्रकांत पंड्या ने 100 से अधिक हिंदी गुजराती फिल्मों और टीवी धारावाहिक में काम किया था। जिसमें ‘विक्रम बेताल’, ‘संपूर्ण महाभारत’, ‘तेजा’ और ‘होते होते प्यार हो गया’ शामिल हैं।

Exit mobile version