Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने अपने पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। नीति आयोग (NITI Aayog) के उपाध्यक्ष राजीव कुमार (Rajeev Kumar) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बिजनेस टुडे को नीति आयोग के शीर्ष अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। राजीव कुमार कई सालों से इस पद पर बने हुए थे।

राजीव कुमार सितंबर 2017 से सरकार के थिंक टैंक के वीसी हैं। इसके अलावा, वह गोखले इंस्टीट्यूट ऑफ पॉलिटिक्स एंड इकोनॉमिक्स, पुणे के चांसलर और गिरी इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज, लखनऊ के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष के रूप में भी काम करते हैं। ।

वह 2004-2006 तक भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के मुख्य अर्थशास्त्री और 2011-2013 के दौरान फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) के महासचिव का कार्यभार भी संभाल चुके हैं। उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक के केंद्रीय बोर्ड में दो कार्यकाल और भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के केंद्रीय बोर्ड में काम किया है।

सीएम योगी ने आरएस वर्ल्ड विद्यालय का किया उद्घाटन

सरकार में उनके पहले कार्यकाल औद्योगिक लागत और मूल्य ब्यूरो (बीआईसीपी), उद्योग मंत्रालय (1989-1991) में वरिष्ठ सलाहकार और आर्थिक मामलों के विभाग (डीईए), वित्त मंत्रालय (1991-1994) के साथ आर्थिक सलाहकार की जिम्मेदारी सौंपी थी।

Exit mobile version