नीतीश ने केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता का ऐलान किया

नीतीशनीतीश

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ से तबाह केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की। नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री राहत निधि से बाढ़ प्रभावित केरल के लिए 10 करोड़ रुपये का ऐलान किया। केरल में बाढ़ की स्थिति भयावह बनी हुई है। अब तक दो लाख से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं।

नीतीश, केजरीवाल और  मनोहर लाल खट्टर ने भी किया ऐलान

बाढ़ के स्थिति जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ली। प्रधानमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके साथ ही केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सहायता के लिए अन्य राज्य भी आगे आये हैं। बाढ़ प्रभावित लोगों की मद्द के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 10 करोड़ रुपये की सहायता का ऐलान किया है। पंजाब सरकार ने भी केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की थी।

ये भी पढ़े : जाने क्यों अम्बेस्डर छोड़कर BMW की सवारी करते थे अटल बिहारी वाजपेयी 

पंजाब सरकार के बयान के अनुसार तुरंत खाने योग्य 30 टन खाद्य सामग्री केरल भेजी जायेगी। ज्ञात हो कि केरल पिछले एक सदी में सबसे भयंकर बाढ़ से जूझ रहा है। केरल में भारी बारिश और बाढ़ से जीवन अस्त-व्यस्त है। भारी बारिश और बाढ़ से बीते 10 दिनों में 300 लोगों से अधिक की मौत हो चुकी है। केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि अब तक दो लाख से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं। आपदा ने इस प्राकृतिक छटा वाले राज्य को झकझोर कर रख दिया है।

 

loading...

You may also like

मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री ने नाना पाटेकर पर लगाए यौनशोषण का आरोप

मुंबई। ‘आशिक बनाया आपने’ फेम एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता