Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नीतीश कुमार ने संयोजक बनने का प्रस्ताव ठुकराया, INDIA गठबंधन पर कह दी ये बड़ी बात

Nitish Kumar

Nitish Kumar

पटना। लंबे समय बाद I N D I A अलायंस की बैठक हुई, लेकिन इसमें कोई बड़ा फैसला अब तक सामने नहीं आया है। कहा जा रहा था कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को इस बैठक में इंडिया गठबंधन का संयोजक घोषित किया जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सूत्रों से जानकारी आ रही है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  को संयोजक बनाए जाने का प्रस्ताव आया था, लेकिन उन्होंने स्वयं ही इनकार कर दिया है।

जेडीयू नेता संजय झा ने कहा कि वर्चुअल मीटिंग के दौरान कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  को संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को ही इंडिया ब्लॉक का अध्यक्ष बनना चाहिए। संजय झा के मुताबिक नीतीश कुमार ने संयोजक बनने को लेकर अभी सहमति नहीं दी है। नीतीश (Nitish Kumar)  ने मीटिंग में कहा, ‘मेरी किसी पद में कोई दिलचस्पी नहीं है। हम चाहते हैं कि गठबंधन जमीन पर आगे बढ़े। जरूरी है कि गठबंधन में शामिल दलों में एकजुटता बनी रहे’।

बताया जा रहा है कि इस बैठक का उद्देश्य घटक दलों के बीच संवादहीनता को खत्म करना था। बताया जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से कल से शुरू हो रहे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) के लिए मीटिंग में शामिल पार्टियों से सहयोग करने की अपील की गई है।

मायावती को मिला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण, बसपा सुप्रीमो ने किया स्वीकार

बता दें कि इस बैठक में ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने किनारा कर लिया।

Exit mobile version