दिल्ली के प्रदूषण स्तर में नहीं आ रहा कोई बदलाव, तीन दिन सम-विषम से मिली छूट

प्रदूषण
Loading...

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा इतनी अधिक हो गई हैं कि दिल्ली सरकार द्वारा चलाये जा रहे किसी भी योजना का ज्यादा असर नही देखने को मिल रहा हैं। जहां एक तरफ थोड़ी राहत मिल भी रही हैं वहीं दूसरी तरफ प्रदूषण अपने पुराने रूप को फिर से धारण कर ले रही हैं। हालांकि प्रदूषण से लोगो को बचाने के लिए दिल्ली सरकार ने सम-विषम योजना भी लागू कर दी थी। मगर इससे भी प्रदूषण के स्तर में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला।

दिल्ली-एनसीआर के इस प्रदूषण को झेलते हुए वहाँ के तथा आस-पास के लोग काफी ज्यादा परेशान हो चुके हैं। इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आज से लेकर तीन दिनों तक राजधानी के लोगों को सम-विषम योजना से छूट दे दी हैं। बता दें कि आज रविवार को दिल्ली में वायु सूचकांक 281, नोएडा में 302, ग्रेटर नोएडा में 297, फरीदाबाद में 251 और गुरुग्राम में 253 दर्ज किया गया।

नो फ्लाई लिस्ट में नाम न होने से नवाज की लंदन जाने की योजना पर लगा विराम 

वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज दिनभर आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। 20-25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। आज रविवार को दिल्ली एनसीआर न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार कल यानि आने वाले सोमवार से हवा की रफ्तार में कमी आएगी।

हवा 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलेगी। इसकी वजह से प्रदूषण का स्तर फिर से बहुत खराब श्रेणी में लौटने की संभावना है। हालांकि विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन दिनों तक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर खराब से बहुत खराब श्रेणी के बीच रह सकता है, लेकिन खतरनाक स्तर तक प्रदूषण के पहुंचने की संभावना नहीं है।

Loading...
loading...

You may also like

अदिति ने शादी से पहले पापा के लिए लिखी भावुक पोस्ट, अंगद के साथ लेगीं सात फेरे

Loading... 🔊 Listen This News रायबरेली। रायबरेली की