Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘शराब पीकर मर जाएं और हम मुआवजा दें? सवाल ही पैदा नहीं होता’, नीतीश कुमार की दो टूक

Nitish Kumar

Nitish Kumar

पटना। बिहार में जहरीली शराब पीने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। विधानसभा में बीजेपी लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर है। इस बीच सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  ने कहा कि शराब पीकर लोग मर जाएंगे और हम मुआवजा देंगे? सवाल ही पैदा नहीं होता। शराब पियोगे तो मरोगे।

नीतीश कुमार ने एक बार फिर कहा कि शराब पियोगे तो मरोगे। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रपिता बापू के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं। दूसरे राज्यों में जहरीली शराब पीने से मौत हो रही हैं। बीजेपी ने शराबबंदी का समर्थन किया था।

इस दौरान सीएम नीतीश (Nitish Kumar) ने कहा कि किसी भी धर्म में शराब पीना अच्छी बात नहीं है। सीएम कुमार ने कहा कि राज्य में गरीबों के उत्थान के लिए काम हो रहा है। पहले गरीब आदमी दारू पीकर आकर घऱ में झगड़ा करता था, लेकिन शराब बंद होने के बाद ये सब बहुत कम हो गया है। उन्होंने कहा कि हम गरीबों को काम करने के लिए एक लाख रुपये दे रहे हैं कि भाई अपना काम करो, लेकिन लोग शराब पी रहे हैं। नीतीश ने कहा कि हम गरीबों के लिए काफी काम कर रहे हैं। शराबबंदी कोई मुद्दा नहीं है, लेकिन फालतू की बातें हो रही हैं।

विधानसभा में गुस्सा हो गए थे नीतीश (Nitish Kumar)

इससे पहले 14 दिसंबर को विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गुस्सा आ गया था और वह बीजेपी पर आगबबूला हो गए। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप सभी पहले शराबबंदी के पक्ष में थे। अब क्या हो गया है?

महाबोधि मंदिर परिसर में मिली शराब की बोतलें, पुलिसकर्मी के बैग से भी विहस्की बरामद

इसके बाद बीजेपी विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। बीजेपी के विधायकों ने सदन के बाहर कई मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी का कहना है कि जब तक नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का माइक सदन में बंद करने के मामले में सीएम नीतीश कुमार माफी नहीं मांगते, सदन नहीं चलने देंगे। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा, “नशाबंदी को लागू करने के तरीके को और बेहतर करने की जरूरत है। इसे सख्ती से लागू करने के साथ-साथ दंड देने के तरीके को भी बदलने की जरूरत है।”

Exit mobile version