Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कितना भी हो जाए झगड़ा पार्टनर से कभी न कहें ऐसी बातें

selfish partner

selfish partner

लाइफस्टाइल डेस्क। रिश्ते में प्यार और तकरार होना आम बात है। क्योंकि जब हम किसी से प्यार करते हैं तो नाराजगी या झगड़े भी उसी से होते हैं। लेकिन प्यार की इस नोकझोंक को कभी भी बहुत न बढ़ाएं। क्योंकि ऐसा करके न केवल आप अपना मन दुखाएंगे बल्कि अपने पार्टनर को भी तकलीफ पहुंचाते हैं।

कई बार हममें से बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो गुस्से में ऐसी बातें बोल देते हैं जो पार्टनर का दिल दुखा देती हैं। लेकिन गुस्से में बोली हुई इन बातों का बाद में आपको भले ही पछतावा हो लेकिन ये बातें पार्टनर को बहुत ज्यादा तकलीफ पहुंचाती हैं। आइए जानें ऐसी ही कुछ बातें जो कभी भी लड़ाई के दौरान गुस्से में नहीं कहनी चाहिए।

जब आपको पता है कि आप अपने पार्टनर से बहुत प्यार करती हैं और उसे छो़ड़कर सपने में भी नहीं जाएंगी। तो गुस्से में ऐसी बातें क्यों कहना कि मैं तुम्हें छोड़ कर चली जाऊंगी।

अपने प्यार पर या पार्टनर पर शक क्यों करना जबकि आपको अच्छे से पता है कि वो आपसे ही प्यार करते हैं। छोटी-मोटी लड़ाईयों और अनबन का आपसी प्यार पर कोई असर नहीं पड़ता है। तो इस तरह के सवाल करके पार्टनर का दिल क्यों दुखाना।

अगर रिश्ते को बिगाड़ना नहीं चाहती हैं तो पुराने झगड़ों को बीच में क्यों लाना। कभी-भी झगड़ा होता है तो पुराने झगड़े को बीच में लाकर पार्टनर के ऊपर इल्जाम लगाने का क्या फायदा?रिश्ते में किसी तरह की कड़वाहट नहीं चाहतीं तो ऐसा हरगिज न करें।

Exit mobile version