Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जब तक मोदी हैं किसान का कोई अहित नहीं कर सकता है : श्रीकांत

श्रीकांत शर्मा

श्रीकांत शर्मा

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस किसान आंदोलन का समर्थन बिचौलियों की प्रथा बनाए रखने के लिए ही कर रही है।

श्री शर्मा आज वृन्दावन में संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस कृषि कानूनो को लेकर किसानों में भ्रम फैला रही है और आन्दोलन का इस लिए वह समर्थन कर रही है कि बिचैलियों से ही उसकों आमदनी हो रही थी। उनका कहना था कि इन कानूनों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक रूप रेखा तैयार की है, कि किसान को किस प्रकार खुशहाल बनाया जाय।

उन्होंने कहा कि वे भी किसान के बेटे है तथा किसान सभी का अन्नदाता है। स्वयं को छोटी जोत का किसान बताते हुए श्री शर्मा ने कहा कि देश के छोटी जोत के किसान मोदी के साथ हैं, क्योंकि उन्होंने बिचैलिया सिस्टम समाप्त किया है। किसान की आमदनी में बिचैलिया जो घुसपैठ कर रहा था इन बिलों के माध्यम से उन्हें समाप्त किया गया है।

पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो इनामी बदमाश गिरफ्तार, कब्जे से हथियार बरामद

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अब कहा जा रहा है कि इस बार गणतंत्र दिवस समाप्त कर दो और किसान की ट्रैक्टर रैली निकलने दो। उनका कहना था कि गणतंत्र दिवस किसी एक पार्टी का नहीं है वह सभी का है लेकिन कांग्रेस और वामपंथी इसे हवा दे रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और वामपंथियों का काकटेल भारत की छवि विदेशों में खराब कर रहा है।

उन्होंने कहा कि विरोधी दल किसानों को गुमराह कर यह हवा दे रहे है कि बड़े-बडे उद्योगपति किसानों की जमीन पर कब्जा कर लेंगे। उन्होंने विश्वास के साथ कहा कि जब तक मोदी हैं किसान का कोई अहित नहीं कर सकता है। नया कानून किसान की आमदनी बढ़ाने और उसकी खुशहाली लाने के लिए है। किसान का कोई अहित नहीं कर सकता है।

श्री शर्मा ने इसके पहले आज वृन्दावन में कुंभ क्षेत्र में व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और संबंधित विभागों से इसमें तेजी जाने का निर्देश दिये। उन्होंने आज यहां स्वयं ट्रैक्टर चलाकर यह संदेश देने की कोशिश की कि कुंभ की व्यवस्थाओं को पूरी लगन से त्वरित गति से करने का प्रयास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए वृन्दावन कुंभ आयोजित किया जा है।

दर्दनाक: परिवार के चार लोगों की हुई मौत, एक साथ उठे जनाजे तो नम हुई हजारों आंखें

देश में बनी कोरोना की वैक्सीन पर शंका करने एवं उसे भाजपा की वैक्सीन बताने वालों की मानसिकता को उन्होंने मुगलिया मानस्तिकता करार देते हुए कहा कि यही वैक्सीन यदि विदेश से आती तो वे इसकी प्रशंसा करते । उनका कहना था कि आलोचकों को तो गर्व होना चाहिए कि भारत आत्मनिर्भर बन रहा है। जिस प्रकार से कम समय में अपने वैज्ञानिकों ने कोरोना वैक्सीन तैयर कर दी ,इसके लिए उनका अभिनन्दन करना चाहिए। कोरोना वारियर्स के समर्पण के कारण ही भारत कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण करने में सफल रहा है लेकिन अफसोास है कि इस विषय पर भी राजनीति की जा रही है।

श्री शर्मा ने कहा कि आज भारत पुन: विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है। सौर ऊर्जा के क्षेत्र में भारत बहुत अच्छा काम कर रहा है।

Exit mobile version