Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

वैक्सीन के योग्य व्यक्ति समय पर प्रीकॉशन डोज लगवाएं: सीएम योगी

cm yogi

cm yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के नेतृत्व में कोरोना से बचाव के लिए टीकारण अभियान चलाया जा रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव पर योगी सरकार ने 75 दिन तक सभी को निःशुल्क टीकाकरण का लक्ष्य रखा था।

इस लक्ष्य के अनुरूप 06 सितंबर तक उत्तर प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 3 करोड़ से अधिक वयस्कों ने वैक्सीन की सर्तकता (प्रीकॉशन) डोज लगवा ली है। 30 सितंबर तक चलने वाले इस विशेष अभियान को प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने फिर अपील की है।

उन्होंने कहा है कि वैक्सीन के योग्य व्यक्ति समय पर प्रीकॉशन डोज लगवाएं और कोरोना के खिलाफ राज्य सरकार की मुहिम का हिस्सा बनें। गौरतलब है कि प्रदेश में 12 करोड़ वयस्कों को टीके की सतर्कता डोज लगाने के लिए 15 जुलाई से अभियान चलाया जा रहा है।

प्रीकॉशन डोज लेने में देवरिया अव्वल

प्रदेश में प्रीकॉशन डोज लगवाने के लिए भी लोगों में उत्साह पहले जैसा ही है। अगर सबसे ज्यादा सतर्कता डोज की बात करें तो इस मामले में देवरिया जनपद सबसे आगे है। देवरिया में 6 सितंबर तक 35.35 प्रतिशत लोगों ने सतर्कता डोज लगवा ली है। वहीं, महोबा (32.98 प्रतिशत), रायबरेली (32.60 प्रतिशत), मुजफ्फरनगर (32 प्रतिशत) और लखीमपुर खीरी (30.79 प्रतिशत) जैसे जनपद सतर्कता डोज लगवाने के मामले में शीर्ष 5 जनपदों में हैं।

मानवता के दिग्दर्शन और साक्षात धर्म हैं श्रीराम: सीएम योगी

योगी सरकार का प्रयास है कि अधिक से अधिक लोग निशुल्क डोज के इस अभियान में शामिल हों, ताकि जिस तरह कोरोना के सबसे मुश्किल दौर में भी प्रदेश ने इस महामारी को पछाड़ा था, उसी तरह आगे भी प्रदेशवासी इस मुहिम में सबसे आगे रहें। उत्तर प्रदेश, पूरे देश में सबसे ज्यादा टीके लगवाने वाला प्रदेश है।

Exit mobile version