Main Sliderउत्तर प्रदेशख़ास खबरव्यापारसहारनपुर

औद्योगिक इकाईयों को चालू करने के लिए कोई परमीशन जरूरी नहीं : डीएम अखिलेश सिंह

सहारनपुर। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि राज्य सरकार व केंद्र सरकार के निर्देशानुसार लाॅक डाउन प्रभावी रहने के कारण जनपद में सभी प्रकार की औद्योगिक गतिविधियों को कन्टेनमेन्ट जोन के बाहर अनुमति दी गयी थी।

उन्होंने जनपद की सभी औद्योगिक एसोसिएशन व उद्यमियों को सूचित किया कि घोषित लाॅक-डाउन के मध्य औद्योगिक इकाईयों को क्रियाशील रखने के लिए किसी भी अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी।

कोरोना संकट के बाद वापस नहीं आएंगी कुछ नौकरियां

जनपद की सभी औद्योगिक इकाईयों को प्रशासन व शासन के निर्देशानुसार फेस मास्क, फेस कवर, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करना होगा। कोई भी कर्मचारी कन्टेमेन्ट जोन व हाॅटस्पाॅट क्षेत्र का नहीं होगा। यह इकाई की व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी। इकाई द्वारा अपने श्रमिकों के पास स्वयं जारी किये जायेगें।

कार्य-स्थल पर आने वाले सभी श्रमिकों व कार्मिकों की उनकी संख्या के अनुसार स्क्रीनिंग हेतु इन्फ्रारेड थर्मामीटर व थर्मल स्कैनर की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जायेगी।

सभी श्रमिकों के लिये मास्क, सैनिटाईजर्स हाथ धोने के लिए साबुन व पानी की व्यवस्था के साथ-साथ उत्पादन प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के कान्सेप्ट को प्रभावी ढंग से लागू किया जाये। औद्योगिक इकाईयों में श्रमिकों का प्रातः 7.00 बजे इकाई में प्रवेश तथा सांय 5.00 बजे तक श्रमिकों की वापसी की जायेगी।

loading...
Loading...