Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोई जातिवादी व्यक्ति 24 करोड़ लोगों का मुख्यमंत्री नहीं हो सकता : संजय सिंह

Sanjay Singh

Sanjay Singh

रामपुर। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने रामपुर में प्रदेश उपाध्यक्ष द्वारा आयोजित कार्यक्रम आम आदमी पार्टी के सदस्य जॉइनिंग अभियान में हिस्सा लिया। और प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल लाला के द्वारा आयोजित जॉइनिंग कार्यक्रम के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया।

मीडिया से कहा कि रामपुर में प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल लाला द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष अंसार भाई ने बहुत से लोगों की जॉइनिंग कराई। इसमें मुरादाबाद के 8 साल तक जिलाध्यक्ष और अभी ओबीसी सेल के जोन अध्यक्ष डॉक्टर ए पी सिंह ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की है जिससे पार्टी को ओबीसी वर्ग का लाभ निश्चित रूप से मिलेगा।

08 नवंबर को मुरादाबाद में एक विधिवत मंडल स्तरीय कार्यक्रम करेंगे जिसमें और लोग भी शामिल होंगे।आज जो उत्तर प्रदेश में योगी योगी जी के राज में हालात चल रहे हैं वह बेटियों के लिए न्याय नहीं है।योगी आदित्यनाथ के राज में उत्तर प्रदेश बेटियों के लिए कब्रगाह बन गया है।जाति देखकर बलात्कारियों को बचाया जा रहा है जाति देख कर हत्यारों को बचाया जा रहा है जाति देख कर गुंडों और माफियाओं को बचाया जा रहा है।

सहारनपुर : पिछले 17 दिनो में पराली जलाने की 29 घटनाये, होगी सख्त कार्रवाई

यह बहुत भयावह स्थिति है और कोई जातिवादी व्यक्ति 24 करोड़ लोगों का मुख्यमंत्री नहीं हो सकता। हम लोगों को जनता का राज चाहिए जाति वादियों का राज नहीं चाहिए और आम आदमी पार्टी बार-बार इस बात को कह रही है और योगी जी जिन के राज में हाथरस कांड हुआ बलरामपुर कांड हुआ बाराबंकी कांड हुआ लखीमपुर खीरी कांड हुआ बलिया का कांड हुआ जौनपुर का कांड हुआ उनको अब इस पद पर रहने का हक नहीं है उनको इस्तीफा दे देना चाहिए उनके राज्य में घोटाला हो भ्रष्टाचार हो और अपराधीकरण जबरदस्त तरीके से बड़ा है। कोरोना के काल में जब लोगों की जिंदगी जा रही थी श्मशान में लाशें बिछी थी योगी आदित्यनाथ सरकार ने श्मशान में दलाली खाई 800 का ऑक्सो मीटर 5 हज़ार में खरीदा सोलह सौ का थर्मामीटर 13 हज़ार में खरीदा तो यह भ्रष्टाचार ही है।

एक बिल पास किया मोदी जी ने किसान बिल जिस बिल में किसानों के साथ जबरदस्त आघात है सब चीजों का सामना करना पड़ेगा लेकिन एमएसपी नहीं मिलेगी सबसे बड़ी बात यह है तीनों बिल में एमएसपी का शब्द ही नहीं है अभी देखा होगा लखीमपुर खीरी में एक किसान ने खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चला दिया उसने अपनी छाती पर ट्रैक्टर चलाया फसल पर नहीं चलाया अपने खून अपने पसीने और अपने श्रम पर पर चलाया। और जो मोदी जी ने झूठ बोला था किसानों के लिए की एमएसपी उनको मिलेगी।अब उदाहरण सामने आने लगे हैं कि एमएसपी उनको नहीं मिलेगी। भंडारण की छूट है जमाखोरी लीगलाइज कर दी मोदी जी ने।

स्वच्छ भारत के तहत बनने वाले शौचालय रोजगार का महत्वपूर्ण माध्यम भी हैं : योगी

महंगाई जबरदस्त बढ़ेगी जब आप जमाखोरी करेंगे भंडारण करके रखेंगे बड़े बड़े पूंजीपति तो बाजार में सामान कम हो जाएगा तो महंगे दाम पर बेचेंगे यह बिल बहुत खतरनाक है अभी भी वक्त है मोदी जी को इसको वापस लेना चाहिए।

इसके साथ-साथ पंचायत के जो चुनाव फरवरी और मार्च में है उसमें आम आदमी पार्टी हिस्सा लेगी उपचुनाव में कोई सा नहीं नहीं है उसके लिए हम अपने संगठन को विस्तार और बहुत सारे लोगों को जॉइनिंग कराएंगे। कहा यह तेरहवां जिला था जहां जॉइनिंग कराई है इससे पहले 12 जिले में कार्यक्रम कर चुका हूं। जहां तक मेरे ऊपर उत्पीड़न का सवाल है 14 मुकदमे योगी जी ने मेरे ऊपर किये है 1400 मुकदमे कर दे देशद्रोह लगाया है और दो चार धाराएं लगा दे पार्टी का दफ्तर बंद किया है और जुल्म कर ले लेकिन जो हमारी बातें हैं जो हमारी मांगे हैं और जो सच का आईना दिखाने का संकल्प लिया है वह जारी रहेगा।

सभी वर्गों खासकर दलित पिछड़ा और अल्पसंख्यक वह बहुत ज्यादा पीड़ित है इस राज्य में ब्राह्मण की भी हत्या हो रही है जैसा मैंने कहा कि जातिवादी शासन उत्तर प्रदेश में चल रहा है तो सभी वर्गों को हम अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

अनीता हसनंदानी को हो गया अपने बेबी बंप से प्यार

आम आदमी पार्टी बहुत तेजी से बढ़ रही है और 4 पिछले महीनों में जो उफान आया है वह इसलिए भी है कि हमने एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाई है और वह तमाम मुद्दे उठाए चाहे 8 पुलिसकर्मी शहीद हुए हो संजीव यादव का अपहरण हो और हत्या हुई बृजेश पाल का अपहरण हुआ और हत्या हुई पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या हुई यह तमाम मुद्दे लखीमपुर खीरी का कांड हाथरस का कांड यह हम लोगों ने उठाया निमेन्द्र मिश्रा तीन बार के लोकप्रिय विधायक उनकी हत्या कर दी गई इन मुद्दों को हम लोगों ने उठाया।

मदरसे आतंकवाद का अड्डे है बंद करने के सवाल पर कहा कि यह जानबूझकर सुनियोजित तरीके से  बिहार का चुनाव है वहां पर मुद्दों की बात न हो वहां पर यह नकली मुद्दों की चर्चा करने लगते हैं यह इनका तौर तरीका हो गया है इनके ट्रैक में फंसने की जरूरत नहीं है जब जब चुनाव आएगा नजदीक आएगा इस तरह के ऊल जलूल बयान देने का काम करेंगे।

अब जनता को मुकदमे जेल और लाठी का भय छोड़ देना चाहिए। खाएंगे लाठी जेल भी जाएंगे मुकदमे भी कराएंगे कोई फर्क नहीं पड़ता अब दो रास्ते हैं या तो डर कर कायरों की तरह हम घर बैठ जाएं या फिर मुकदमे लिखवाए लाठी खाएं जेल जाएं और सरकार के खिलाफ लड़े मुझे दूसरा रास्ता सही लगता है और जनता को भी इसके लिए तैयार रहना चाहिए। यह तानाशाही है देशद्रोह का तो मुकदमा वह लगा रहे हैं बड़े-बड़े तानाशाह दुनिया से गए हैं हिटलर के हालात को भी हमने देखा है आखिर में खुद को गोली मारकर मारा वह अच्छे-अच्छे तानाशाह दुनिया से गए हैं इनका भी नंबर आएगा। आजम खान के मुकदमों पर कहा कि किसी पर भी मुकदमा राजनीतिक कारणों से नहीं होना चाहिए मैंने कोई अपराध किया है तो मेरे पर मुकदमा लिखिए आज़म खान के मुकदमे उनके तथ्यों में जाकर देख सकते हैं उनको अदालत ने भेजा है।

Exit mobile version