Tech/Gadgets

Nokia 9 PureView इस फोन की खासियत इसका रियर कैमरा है, फोन में 5 रियर कैमरा सेंसर मौजूद हैं

Nokia के लिए स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global अप्रैल के आखिरी तक पेंटा रियर कैमरा सेटअप के साथ Nokia 9 PureView को भारत में लॉन्च कर सकती है। यह दुनिया का पहला फोन है जो पांच रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया जाएगा। NokiaPowerUser के मुताबिक, कंपनी इसके लिए एक लॉन्च इवेंट भी आयोजित कर सकती है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, Nokia 9 PureView की कीमत भारत में 46,999 रुपये हो सकती है। आपको बता दें कि Nokia 9 PureView को सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC) में 25 फरवरी 2019 में पेश किया गया था। शुरुआत में इस फोन को अमेरिका में 699 डॉलर यानी करीब 48,000 रुपये में उपलब्ध कराया गया था। भारत में इस फोन के लॉन्च के बाद जल्द ही अन्य एशियन देशों में उपलब्ध कराया जा सकता है।

Nokia 9 PureView के फीचर्स:

इस फोन की खासियत इसका रियर कैमरा है। इस फोन में कुल मिलाकर 6 कैमरा मौजूद है। इसका रियर कैमरा पेंटा सेटअप के साथ आता है। इसमें से पांच सेंसर 12 मेगापिक्सल के हैं। इन 5 मे से दो सेंसर RGB डाटा के साथ वहीं 3 सेंसर मोनोक्रोम डाटा है। वहीं, छठा सेंसर 3D ToF है। नोकिया के मुताबिक, ये 6 कैमरा एक साथ काम कर सकते हैं। सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इसमें 5.99 इंच का P-OLED डिस्प्ले दिया गया है जिसमें QHD+ रेजोल्यूशन दिया गया है। फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेकर्शन दी गई है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। इसमें 128 जीब की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। यह एंड्रॉइड वन पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 3320 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग के साथ आता है। फोन में IP67 सर्टिफिकेशन मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल 4G और ड्यूल VoLTE, USB 3.1 टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ वी5.0, ड्यूल-बैंड वाई-फाई एसी, जीपीएस और एनएफसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

loading...
Loading...