Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तर भारत ने ओढ़ी घने कोहरे की चादर, यूपी समेत 11 राज्यों में बारिश का अलर्ट

Fog

UP covered with fog

लखनऊ। साल के आखिरी दिनों में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। जिसके चलते उत्तर भारत के राज्यों में घने कोहरे (Dense Fog) के साथ-साथ शीतलहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, यूपी और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है। इसके अलावा 11 राज्यों में बारिश की संभावना जतायी गयी है।

मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत (North West India) के राज्यों में घना से बहुत घना कोहरा (Fog) छाया रहेगा रह सकता है। 29 दिसंबर को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली राजस्थान और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश में बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। 31 दिसंबर की सुबह तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घने कोहरे की संभावना की है।

घने कोहरे (Fog) और शीतलहर (Cold Wave) के अलावा, देश के उत्तर-पश्चिमी राज्यों में 30 दिसंबर से बारिश का दौर शुरू होने के आसार नजर आ रहे हैं। 31 दिसंबर 2023 से 2 जनवरी 2024 के बीच  ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के तहत, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, यूपी, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ में हल्की बारिश हो सकती है।

भगवान राम की आरती के लिए शुरू हुई बुकिंग, ये दस्तावेज है अनिवार्य

ताजा पूर्वी लहर के प्रभाव में, 30 दिसंबर से 02 जनवरी, 2024 तक दक्षिण तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके अलावा अगले दो दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के कई हिस्सों में रात और सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है। शुक्रवार को ओडिशा, उत्तरी राजस्थान, उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में कोहरा रह सकता है।

Exit mobile version