Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रवीन्द्रनाथ टैगोर की कुर्सी पर मैं नहीं, नेहरू, राजीव बैठे थे : शाह

Amit Shah

Amit Shah

गृहमंत्री अमित शाह ने विश्व भारती में रवींद्रनाथ ठाकुर की कुर्सी पर बैठने के कांग्रेस के आरोप का खंडन करते हुए आज सदन को तथ्यों तथा सबूतों के साथ बताया कि अपराध करने का जो आरोप उन पर लगाया गया हैं वह अपराध उन्होंने नहीं, बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू तथा राजीव गांधी ने किया था।

श्री शाह ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के सोमवार को सदन में उन पर विश्वभारती विश्वविद्यालय में रवींद्रनाथ ठाकुर की कुर्सी पर बैठने का जो आरोप लगाया था वह गलत बताया। उन्होंने तथ्यों तथा सबूतों के साथ सदन को बताया कि वह इस कुर्सी पर नहीं बैठे थे। वह उस जगह खिड़की पर बैठे थे जिस जगह पर पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, बंगलादेश की प्रधान मंत्री तथा अन्य कई प्रमुख लोग भी बैठे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता ने सदन को गलत जानकारी दी थी इसलिए सदन की कार्यवाही के रिकार्ड से उसे हटाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस कुर्सी पर बैठने का उन पर आरोप लगाया गया है उस बारे में विश्वभारती के कुलपति ने पत्र लिखकर उन्हें बताया है कि वह कवि रवींद्रनाथ की कुर्सी पर नहीं बैठे थे।

श्री शाह ने सदन को फोटो के साथ तथा अन्य तथ्यों के साथ बताया कि जिस कुर्सी पर बैठने का गलत आरोप उन पर लगाया गया है वह उस कुर्सी पर नहीं बैठे थे। उन्होंने फोटो के साथ सदन में कहा कि उस कुर्सी पर जवाहर लाल नेहरू और राजीव गांधी बैठे थे।

Exit mobile version