Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पशु चिकित्सा सहायक सर्जन पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से करें आवेदन

accountant cum IT assistant

Government job

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने पशु चिकित्सा सहायक सर्जन (Veterinary Assistant Surgeon) पदों पर भर्तियों (Sarkari Naukri 2023) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 अप्रैल 2023 से शुरू होगी और 9 मई 2023 तक चलेगी. अभ्यर्थी MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

MPPSC इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 80 रिक्त पदों को भरेगा. इन पदों में सामान्य श्रेणी के लिए 22 पद, ओसीबी के लिए 21 पद, एससी के लिए 13 पद, एसटी के लिए 16 पद और EWS वर्ग के लिए 8 पद आरक्षित किए गए हैं. वहीं अभ्यर्थी 17 अप्रैल से 11 मई 2023 तक अपने आवेदन फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं. इसके लिए अभ्यर्थी को प्रति करेक्शन 50 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा.

आवेदन के लिए योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

उम्र सीमा – आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है. आयु की गणना 1 जनवरी 2024 से की जाएगी.

आवेदन शुल्क – अनारक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए है, जबकि आरक्षित वर्ग के लिए 250 रुपए आवेदन फीस निर्धारित की गई है.

कैसे होगा चयन ?

आवेदको का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के जरिए किया जाएगा. परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी, इसमें सफल अभ्यर्थी को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

Veterinary Assistant Surgeon recruitment 2023 How to Apply

सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं.

होम पेज पर दिए गए Apply Online टैब पर क्लिक करें.

अब संबंधित पद के लिए Apply के लिंक पर क्लिक करें.

रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें.

World Consumer Rights Day पर जानिए उपभोक्ता होने के नाते अपने राइट्स

शैक्षणिक आदि सभी आवश्यक डाक्यूमेंट्स अपलोड करें.

आवेदन फीस जमा करें और सबमिट करें.

Exit mobile version