Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कुख्यात डकैत गौरी यादव बना साढ़े पांच लाख का इनामी, पुलिस के लिए बना चुनौती

gauri yadav

gauri yadav

चित्रकूट में डेढ़ लाख के इनामी डकैत गौरी यादव पर उत्तर प्रदेश सरकार ने इनाम बढ़ाकर 5 लाख रुपये घोषित कर दिया है। इनामी डकैत गौरी यादव पर पहले मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पचास हजार का इनाम घोषित था और उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से एक लाख का इनाम घोषित था।

अब इस इनामी डकैत पर यूपी और एमपी से साढ़े पांच लाख का इनाम घोषित हो चुका है। इसके साथ ही इनामी डकैत गौरी यादव के गैंग को इंटर स्टेट गैंग उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषित कर दिया है।

गौरतलब है कि चित्रकूट और आसपास के जिलों में कई दशकों से डकैतों का आतंक रहा है। ददुआ, ठोकिया, बलखड़िया, रागिया और बबली कोल सहित लवलेश कोल के मारे जाने के बाद अब पुलिस के सामने डाकू गौरी यादव चुनौती बना हुआ है। डाकू गौरी यादव डकैत गोप्पा के साथ 2001 में अपराध की दुनिया में सरगना बना।

ज्वेलर्स की दुकान में आज लाग्ने से मचा हड़कंप, कोई हताहत नहीं

डकैत गौरी यादव अब सरकारी कामकाज में कमीशन न मिलने पर ठेकेदारों और मजदूरों से मारपीट करता है। वर्ष 2008 में हुई मुठभेड़ से एसटीएफ ने गौरी को पकड़ कर जेल भेजा था। 2 साल बाद जेल से छूटने के बाद यह डकैत गौरी यादव फिर से लूटपाट करने लगा था।

डाकू गौरी यादव चित्रकूट के बहिलपुरवा थाना के बिलहरी गांव का निवासी है। जेल से छूटने के बाद 16 मई सन 2013 को दिल्ली पुलिस बिलहरी गांव में दबिश देने गई थी तब गौरी यादव ने दिल्ली पुलिस के दरोगा की गोली मारकर हत्या कर उसकी सरकारी रिवाल्वर लूट ली थी। 2016 में बिलहरि गांव के तीन ग्रामीणों को बिजली के खंभे में बांधकर उसने गोली चलाई थी। तब उत्तर प्रदेश में तत्कालीन डीजीपी जावेद अहमद ने गौरी यादव पर एक लाख के नाम घोषित किया था।

शादी समारोह में खाना खाने के बाद 2 बच्चों समेत 13 महिलाएं बेहोश, मचा हड़कंप

गौरी ने 2017 में कुलहुआ के जंगल मे अपने विरोधी को जंगल में एक ही गांव के 3 लोगों को जिंदा जला दिया था। गौरी यादव के खिलाफ चित्रकूट और सीमा से सटे सतना मध्य प्रदेश में 60 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने गौरी यादव और 50, हजार के नाम घोषित कर रखा है। एक लाख का नाम यूपी सरकार से है।

इतना ही नहीं गौरी यादव ने अपने आतंक के बल पर 2016 में अपनी मां को गांव का प्रधान भी बनाया था और अभी लगातार इनामी डकैत चित्रकूट में अपनी दहशत कायम किए हुए है, जिसको खत्म करने के लिए चित्रकूट पुलिस लगातार जंगलों में कॉम्बिंग कर रही है। यहां तक कि चित्रकूट धाम मंडल के आईजी के सत्यनारायण ने डकैत गौरी यादव के खात्मे के लिए सरकार से इनाम बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे सरकार ने संस्तुति दे दी। अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार राय का कहना है कि इनामी डकैत गौरी यादव पर इनाम बढ़ाने की खबर अभी मौखिक रूप से आई है। विभाग के पास जो सरकार ने इनामी डकैत गौरी यादव पर एक लाख से बढ़ाकर पांच लाख इनाम घोषित कर दिया है। इस इनामी डकैत को पकड़ने के लिए लगातार जंगलों में कॉम्बिंग की जा रही है।

Exit mobile version