Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कुख्यात माफिया टिल्लू ताजपुरिया गैंग का शार्प शूटर रितिक तमंचे समेत गिरफ्तार

कानपुर। निष्पक्ष व भयमुक्त विधानसभा चुनाव कराने को लेकर कानपुर आउटर पुलिस अधीक्षक अजीत कुमार सिन्हा ने मातहतों को अपराधियों की धरपकड़ व कानून व्यवस्था कायम रखने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में बिधनू थाना पुलिस ने दिल्ली के कुख्यात माफिया टिल्लू ताजपुरिया गिरोह के शार्प शूटर को दबोचा है। अपराधी के कब्जे से दो तमंचे बरामद करते हुए थाना पुलिस अग्रिम कार्रवाई कर रही है।

घाटमपुर क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार ने शुक्रवार को बताया कि, बिधनू थानाध्यक्ष अतुल कुमार सिंह के नेतृत्व में वांछित अपराधियों व अपराध रोकथाम में गठित पुलिस टीम के उपनिरीक्षक गौरीशंकर पटेल व उपनिरीक्षक अनूप कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ गश्त कर रहे थे। इस बीच उन्हें सूचना मिली कि क्षेत्र में दिल्ली के कुख्यात माफिया टिल्लू ताजपुरिया गैंग का शार्प शूटर विधानसभा चुनाव में खलल डालने के इरादे से आया है। सूचना के आधार पर टीम ने जाल बिछाते हुए रमईपुर के पास बालाजी ढाबा से शूटर रितिक उर्फ गोलू को दबोच लिया। तलाशी में उसके कब्जे से दो तमंचे व चार कारतूस बरामद हुए।

पढ़ाई के दौरान ताजपुरिया गैंग के सम्पर्क में आकर बन गया शूटर

सीओ ने बताया कि शूटर को पकड़कर थाना लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में गिरफ्तार शूटर ने बताया कि मूलरूप से वह घाटमपुर के ग्राम रठिगांव का रहने वाला है। उसके पिता जगदम्बा पाण्डेय ट्रक ड्राइवर है जो पूरे परिवार के साथ नई दिल्ली के रोहिनी इलाके के थाना जहांगीरपुरी में रहते हैं।

रितिक ने बताया कि जब वह तितिक्षा पब्लिक स्कूल दिल्ली सेक्टर 11वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा था तभी दिल्ली के कुख्यात माफिल्या टिल्लू ताजपुरिया गैंग के सदस्य राधे नामक व्यक्ति से उसकी दोस्ती हो गयी। उसने टिल्लू ताजपुरिया गैंग के सदस्य संदीप ढिल्लू से उसकी मुलाकात मण्डावली जेल में जाकर कराई।

सन 2018 में पुलिस अभिरक्षा से संदीप ढिल्लू को एलएनपीजी हास्पिटल से पुलिस वालों के आंखों में मिर्च डालकर उसे भगाने में सहयोग किया। इस अपराध में 11 माह तिहाड़ जेल में बंद रहा।

टिल्लू ताजपुरिया ने रोहिणी कोर्ट में जितेन्द्र गोगी की कराई थी हत्या

शूटर रितिक ने बताया कि टिल्लू ताजपुरिया व जितेन्द्र गोगी गैंग में आपसी दुश्मनी थी। जितेन्द्र गोगी की रोहिणी कोर्ट में हत्या टिल्लू ताजपुरिया ने कराया था। उसके बाद मेरे बचपन के दोस्त राधे की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गिरफ्तार शूटर पर दिल्ली में कई मुकदमे पंजीकृत हैं।

जहांगीरपुरी थाने में 133/21 धारा 365/394/395/397/120बी/34 भादवि पंजीकृत होने के बाद वह दिल्ली से परिवार सहित अपने गांव घाटमपुर आ गया था और यहां पर अपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने लगा। सीओ ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ मामला दर्जकर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Exit mobile version