अंतर्राष्ट्रीयख़ास खबरखेल

नोवाक जोकोविच को मिला सर्बियाई प्रधानमंत्री का साथ

बेलग्रेड| एड्रिया टूर टेनिस टूर्नामेंट के आयोजन में मदद करने को लेकर आलोचकों के निशाने पर आए वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को उनके देश के प्रधानमंत्री एना बर्नाबिच का साथ मिला है। बर्नाबिच ने पिंकटीवी से इंटरव्यू में कहा, “हर कोई उसका हिस्सा था। उन्होंने पूरे क्षेत्र के लिए कुछ अच्छा करने की कोशिश की। राजनीति को दरकिनार करके युवा गैर स्थापित टेनिस खिलाड़ियों की मदद करना और मानवीय उद्देश्यों के लिए धन जुटाना अच्छा है।”

नितिन मेनन: क्रिकेट दोबारा शुरू होने पर क्या होगी अंपायर की सबसे बड़ी चुनौती

उन्होंने कहा, “एक प्रधानमंत्री के रूप में अगर वे निजी रूप से मुझ पर आरोप लगाते हैं और नोवाक को अकेला छोड़ देते हैं तो मुझे यह अच्छा लगेगा।” इससे पहले, मैनचेस्टर युनाइटेड और सर्बियाई फुटबॉलर नेमांजा मेटिच ने भी हमवतन जोकोविच का बचाव किया।

जोकोविच हाल ही में एड्रिया टूर में खेले थे और वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट को सर्बिया और क्रोएशिया में आयोजित कराने में मदद करने की जिम्मेदारी ली थी। जोकोविच के अलावा उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित पाई गई थीं। जोकोविच से पहले इसी टूर में खेलने वाले विक्टर ट्रोइस्की, ग्रिगोर दिमित्रोव और बोर्ना कोरिक का टेस्ट भी पॉजिटिव आया था।

मेटिच ने कहा कि सर्बिया में सबकुछ सामान्य चल रहा था और अगर बहुत सारे व्यक्ति वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं तो इसमें जोकोविच की कोई गलती नहीं है। मेटिच ने स्काई स्पोटर्स से कहा, “लोगों को यह समझने की जरूरत है कि सर्बिया में स्थिति यहां से बेहतर थी। देश ने हर किसी को वह करने की अनुमति दी, जोकि वह करना चाहते थे। सबकुछ खुला था, शॉपिंग सेंटर और रेस्टॉरेंट।”

उन्होंने कहा, “इसलिए उन्होंने सामान्य जीवन जीना शुरू कर दिया, क्योंकि हमारा देश तीन महीने तक पूरी तरह से बंद था। आप सड़कों पर नहीं घुम सकते थे, आप घर से बाहर नहीं निकल सकते थे। इसलिए यह अलग थी।” सर्बियाई फुटबॉलर ने कहा, “लेकिन जब खुले तो उन्होंने कहा कि आप वह सब करने के फ्री है, जोकि आप करना चाहते हैं। टूर्नामेंट से पहले, एक मैच हुआ था, जिसमें 20000 लोग शालि थे। तब किसी ने इसके बारे में कुछ नहीं बोला।”

BCCI- फिलहाल आईपीएल रिव्यू मीटिंग की तारीख को लेकर फैसला नहीं

मेटिच ने कहा, “मैं केवल इतना ही कहना चाहता हूं कि इसमें उनकी कोई गलती नहीं है कि उन्होंने टूर्नामेंट का आयोजन किया। वह सिर्फ प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ियों की मदद करना चाहते थे। मुझे नहीं लगता है कि उन्होंने इसमें कुछ गलत किया।” नोवाक जोकोविच ने इस टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए माफी भी मांगी थी।

loading...
Loading...