Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अब अखिलेश यादव ने बताया JAM का मतलब- झूठ, अहंकार और महंगाई

पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को कुशीनगर पहुंचे। यहां उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के सपा के JAM वाले बयान पर पलटवार किया। अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा के JAM का मतलब है, J से झूठ, A से अहंकार और M का मतलब है महंगाई। दरअसल, शाह ने शनिवार को आजमगढ़ से अखिलेश यादव पर निशाना साधा था।

गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी थी। आजमगढ़ से अखिलेश यादव सांसद हैं। ऐसे में अमित शाह ने अखिलेश यादव और सपा पर जमकर निशाना साधा था।

शाह ने कहा था, मोदी जी JAM लाए हैं। ताकि भ्रष्टाचार के बिना खरीदी हो सके। J का मतलब है जनधन खाता, A का मतलब आधार और M का मतलब है हर हाथ में मोबाइल। उन्होंने कहा, मैंने गुजरात में ये बयान दिया। तो सपा के नेता ने कहा कि हम भी JAM लाए हैं। सपा के JAM का मतलब है, J से जिन्ना, A से आजमखान और M का मतलब मुख्तार।

अखिलेश यादव ने कहा, भाजपा ने पिछले सालों में अपना संकल्प पत्र भी पलट कर नहीं देखा। भाजपा सरकार ऐसे कानूनों को लागू करना चाहती है, जो किसानों की खेती छीन लेंगे। एक भी फैसला सरकार ने किसानों की खुशहाली के लिए नहीं लिया।

नक्सलियों ने चार लोगों की हत्या कर बम से उड़ाया घर, पर्चे में लिखा- ले लिया बदला

अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा, किसानों की जान जा चुकी है लेकिन सरकार को कोई परवाह नहीं है। उन्होंने कहा, गृह राज्य मंत्री और उनके बेटे पर आरोप लग रहे हैं। किसानों को कुचल दिया गया, इनको और मौका मिला तो संविधान को भी कुचल देंगे।

अखिलेश ने कहा, आज पेट्रोल डीजल की कीमत आसमान छू रही हैं। जब डीजल पेट्रोल की कीमत बढ़ती है, बाकी सारी चीजों की कीमत बढ़ जाती हैं। सरकार ने बस रंग और नाम बदलने का काम किया है। कुशीनगर को पहचान दिलाने के लिए समाजवादी ने काम किया, एयरपोर्ट देना समाजवादी सरकार का काम है।

Exit mobile version