Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

WhatsApp पर अब चैटिंग होगी और भी मजेदार, आने वाला है ये शानदार फीचर

WhatsApp voice message

WhatsApp voice message

WhatsApp अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। इसके साथ ही कंपनी रोलआउट किए जाने वाले फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए भी समय-समय पर अपडेट रोलआउट करती है।

इसी कड़ी में अब कंपनी वॉइस नोट्स के प्लेबैक स्पीड को सेट करने वाले फीचर में और सुधार करने की तैयारी कर रही है। वॉट्सऐप का यह फीचर ऐंड्रॉयड बीटा 2.21.9.10 और iOS बीटा 2.21.90.11 के लिए रोलआउट किया गया था।

कंपनी आजकल इस फीचर के नए वर्जन को डिवेलप कर रही है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर के आने के बाद यूजर फॉरवर्ड किए किए जाने वाले ऑडियो मेसेज यानी वॉइस नोट्स की प्लेबैक स्पीड को भी सेट कर सकेंगे।

प्लेबैक स्पीड को सेट करने के लिए यहां एक बटन भी मिलेगा। इस अपकमिंग फीचर को हाल में iOS के लिए आए एक बीटा अपडेट में देखा गया था। यह अभी डिवेलपिंग फेज में है। माना जा रहा है कि कंपनी इस फीचर को जल्द ही ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए भी रोलआउट करेगी।

वॉट्सऐप आजकल कई सारे नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिन्हें जल्द रोलआउट किया जा सकता है। इन्हीं में से एक है रिऐक्शन नोटिफिकेशन। इस फीचर को अभी ऐप के ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है। iOS में रिऐक्शन नोटिफिकेशन्स को मैनेज करने का फीचर पहले से मौजूद था और अब कंपनी इसे ऐंड्रॉयड के लिए भी रोलआउट कर रही है।

इस फीचर से जुड़े एक स्क्रीनशॉट के अनुसार कंपनी आने वाले अपडेट्स में इसे ऐंड्रॉयड डिवाइसेज के लिए रिलीज कर देगी। फीचर के आने के बाद यूजर इंडिविजुअल के साथ ही ग्रुप मेसेजेस के लिए रिऐक्शन नोटिफिकेशन्स को मैनेज कर सकेंगे। इस फीचर को कब तक रोलआउट किया जाएगा इस बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

Exit mobile version