अब पाक के पूर्व पीएम जरदारी ने भी चिकित्सा आधार पर मांगी जमानत

Loading...

नई दिल्ली। नवाज शरीफ के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने अब चिकित्सा आधार पर इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से जमानत मांगी है। उन्होंने कहा कि वह दिल की बीमारी से पीड़ित हैं और उनके शरीर में तीन स्टेंट हैं। उन्होंने कहा कि वह मधुमेह से भी ग्रस्त हैं जिसका मतलब है कि उन्हें अपने ब्लड शुगर लेवल की लगातार निगरानी करनी होगी।इससे पहले नवाज शरीफ चिकित्सा आधार पर जमानत लेकर लंदन में अपना इलाज करवा रहे हैं।

मनी लांड्रिंग का केस चल रहा है

मालूम हो कि जरदारी पर भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस चल रहा है, इसके अलावा उनके ऊपर और भी केस दर्ज हैं जिन पर सुनवाई हो रही है। इसी वजह से वो जेल में नजरबंद हैं। उनकी बहन फरयाल तालपुर ने भी जमानत मांगी है।

पीपीपी के सह-अध्यक्ष ने भी मांगी जमानत

पीपीपी के सह-अध्यक्ष की मेडिकल रिपोर्ट भी आईएचसी को आवेदन के साथ प्रस्तुत की गई ताकि जमानत दी जा सके। इस बीच, फरयाल तालपुर ने भी आईएचसी से जमानत मांगी। उन्होंने कहा कि वह एक अलग बच्चे की माँ है। अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए उनको जमानत की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि केस का ट्रायल पूरा होने तक उनको जमानत
दी जाए।

3.77 अरब रुपये का नुकसान

बता दें कि 10 जून को फर्जी बैंक खातों के मामले में IHC द्वारा अपनी पूर्व-गिरफ्तारी की जमानत रद्द करने के बाद एनएआर द्वारा जरदारी को गिरफ्तार किया गया था। जरदारी, तालपुर और अन्य आरोपियों पर फर्जी बैंक खातों के माध्यम से भ्रष्टाचार का आरोप है। इसके अलावा पार्क लेन प्राइवेट लिमिटेड और पार्थेनन (प्राइवेट) लिमिटेड के लिए वित्तीय सुविधा में गबन है। एनएबी ने आरोप लगाया कि अनियमितताओं के कारण राष्ट्रीय खजाने को 3.77 अरब रुपये का नुकसान हुआ।

हृदय संबंधी समस्या से पीड़ित हैं जरदारी

जरदारी को मेडिकल बोर्ड के अक्टूबर में पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) में स्थानांतरित कर दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि वह हृदय संबंधी समस्या, मधुमेह और अन्य बीमारियों से पीड़ित थे और उन्हें चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता थी। इसको ध्यान में रखते हुए जरदारी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

Loading...
loading...

You may also like

लालू जी के संतान हैं, हम किसी से नहीं डरते : तेजस्वी

Loading... 🔊 Listen This News रांची। लालूजी जब