Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘काली’ के बाद अब भोलेनाथ को सिगरेट जलाते दिखाया, जानें कहां मचा बवाल

shankar

चेन्नई। फिल्म ‘काली’ (Kali) के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ विवाद अभी थमा नहीं है कि अब भगवान शिव (Lord Shankar) का सिगरेट जलाते हुए बैनर सामने आया है। मामला तमिलनाडु के कन्याकुमारी का है। बैनर सामने आते ही पुलिस ने आरोपियों को पुलिस थाने बुलाया और चेतावनी दी। विवाद बढ़ने के बाद पुलिस ने बैनर हटा दिया है। हालांकि, सोशल मीडिया पर बैनर की तस्वीरें वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने आक्रोश जताया है।

घटना कन्याकुमारी जिले के थिंगल नगर के पास आरोग्यपुरम की है। यहां कुछ दिन पहले ही एक कपल की शादी हुई है। इस कपल को बधाई देने के लिए ही दूल्हे प्रतिश के दोस्तों ने बैनर लगाए। प्रतिश के दोस्तों ने इलाके में 2 बैनर लगाए।

एक बैनर में कपल की फोटो के साथ बधाई देते दोस्तों की फोटो है, जबकि दूसरे बैनर में भगवान शिव को सिगरेट जलाते हुए दिखाया गया है। इस बैनर में दूल्हे का मजाक उड़ाने की कोशिश की गई है। बैनर में दूल्हे के लिए लिखा है, ‘अपने बालों को छोटा रखो, कितना छोटा? इतना छोटा कि आपकी पत्नी उन्हें पकड़ न पाए’

प्रतिश के दोस्तों ने जैसे ही भगवान शिव (Lord Shankar)  का बैनर लगाया। इस पर हिंदू संगठनों की नजर पड़ गई। बैनर तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद इलाके के हिंदू संगठनों ने इरानियल थाने की पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस तुरंत हरकत में आई और दूल्हे प्रतिश सहित दोस्तों के ग्रुप को थाने बुला लिया। हालांकि, सभी को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया और पुलिस ने बैनर हटा दिए।

‘काली’ के पोस्टर पर चल रहा है विवाद

हाल ही में एक फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है। इसके साथ ही उनके एक हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा भी है। पोस्टर के सामने आते ही देशभर में इस पर बहस छिड़ गई है।

Exit mobile version