Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस राज्य में अब पेट्रोल खरीद पर मिलेगी सब्सिडी, सीएम ने कहा करें ये काम

Petrol

Petrol

झारखंड। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 26 जनवरी से पहले पेट्रोल ऐप बनाने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार ने 26 जनवरी से राशन कार्डधारी परिवारों को पेट्रोल की खरीद पर प्रति लीटर 25 रुपये छूट की घोषणा की है।

सीएम ने शुक्रवार को इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए कार्यप्रगति की उच्चस्तरीय समीक्षा की। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि पेट्रोल की कीमत बढ़ने से सबसे अधिक असर गरीब, मजदूर, किसान और मध्यम वर्ग के परिवारों को हुआ है।

राज्य सरकार का प्रयास है कि झारखंड में गरीब, मजदूर, किसान और मध्यम वर्ग के लोगों को पेट्रोल की बढ़ती महंगाई से राहत दी जाये। खाद्यापूर्ति विभाग, परिवहन विभाग तथा एनआइसी जल्द एक ऐप बनायें, जिससे लोगों द्वारा पेट्रोल की खरीद पर प्रति लीटर 25 रुपये की राशि उनके बैंक खाते में सब्सिडी के रूप में जमा हो सके। एक राशन कार्डधारी परिवार को हर महीने अधिकतम 10 लीटर तक पेट्रोल की खरीद पर प्रति लीटर 25 रुपये की सब्सिडी दी जानी है।

सीएम ने अधिकारियों के साथ कार्यप्रगति की समीक्षा की

>> खाद्यापूर्ति और परिवहन विभाग सहित एनआइसी को जल्द ऐप बनाने का निर्देश दिया

>> लाभुक के खाते में जायेगा पैसा, एक परिवार को माह में मिलेगी अधिकतम 250 रुपये की सब्सिडी

>> राशन कार्ड वालों को पेट्रोल में प्रति लीटर 25 रुपये की छूट मिलेगी

जूता फैक्टरी में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

सीएम ने योजना के सफल संचालन के लिए बेहतर कार्ययोजना बनाते हुए ससमय इसे लागू करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि संबंधित सभी विभाग बेहतर समन्वय बनाकर जल्द एक तंत्र विकसित करें, जिससे हम 26 जनवरी से पात्र लोगों को पेट्रोल की खरीद पर छूट दे सकें।

बैठक में राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, सीएम के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, सीएम के सचिव विनय कुमार चौबे, खाद्य आपूर्ति व सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग की सचिव हिमानी पांडेय और परिवहन सचिव केके सोन सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version