Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अब हाेगा ‘हरित बुन्देलखण्ड-समृद्ध बुन्देलखण्ड’ : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बुंदेलखंड के महोबा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अर्जुन बांध सहायक परियोजना सहित अन्य सिंचाई जल परियोजनाओं का उद्घाटन किये जाने के बाद कहा कि इससे अब ‘हरित बुन्देलखण्ड-समृद्ध बुन्देलखण्ड’ का सपना साकार होगा।

उल्लेखनीय है कि महोबा में मोदी ने लगभग सवा तीन हजार करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। उद्घाटन समारोह में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये योगी ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा, “आज ‘जय जवान-जय किसान’ के नारे को वास्तविक धरातल पर उतरता हुआ हम देख सकते हैं, बुन्देलखण्ड इसका जीवंत उदाहरण है।”

बुंदेलखंड में किये जा रहे कामों से भविष्य में उबरने वाली तस्वीर को बुलंद बुंदेलखंड करार देते हुये योगी ने कहा कि ‘हर घर जल’ और ‘हर खेत को पानी’ की संकल्पना को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आज का यह बुन्देलखंड दौरा अत्यंत महत्वपूर्ण है।

मोदी सरकार अब एमएसपी पर कानून संबंधी मांग को करे पूरा : मायावती

इन परियोजनाओं की सौगात बुंदेलखंड को दिये जाने के लिये प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा, “हमारा सौभाग्य है कि देश को एक करिश्माई नेतृत्व आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी के रूप में मिला है। आर्थिक रूप से पिछड़े बुन्देलखण्ड क्षेत्र का अब तेजी के साथ विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में दशकों से लंबित समस्याओं का समाधान हुआ है।”

Exit mobile version