Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी का पहला स्टेशन जहां मेट्रो से निकलकर मॉल-होटल, मूवी और मैरिज हॉल में होगी एंट्री

alambagh bus stand

alambagh bus stand

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में आलमबाग बस अड्‌डे (Alambagh Bus Stand) पर अब बस सेवा के साथ मूवी देखने की सुविधा भी मिलेगी। यहां 6 स्क्रीन का मल्टीप्लेक्स तैयार हो गया है। 15 अप्रैल से इसमें मूवी लगनी शुरू हो जाएगी। पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (PPP) मॉडल पर बस अड्‌डे को शालीमार ग्रुप की तरफ से डेवलप किया गया है। दो फेज में काम हो रहा है। पहले फेज में बस अड्‌डे का काम हुआ। अब दूसरा फेज भी पूरा होने वाला है। इसमें मॉल, फूड कोर्ट, मूवी, होटल और मैरिज हॉल बस अड्‌डे की बिल्डिंग से जुड़े हैं।

दावा किया जा रहा है कि यह देश का पहला ऐसा प्रोजेक्ट है, जिसमें मेट्रो से निकलने के बाद मेन सड़क पर आए बिना ही मॉल, होटल, मूवी, शॉपिंग और मैरिज लॉन तक पहुंच जाएंगे। इसमें मॉल 100% पूरा हो गया है। जबकि मल्टीप्लेक्स 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। शालीमार ग्रुप के डायरेक्टर कुणाल सेठ का कहना है कि मूवी हॉल शुरू होने के बाद मई-जून से लेकर 15 अगस्त के बीच बाकी प्रोजेक्ट का काम पूरा कर लिया जाएगा।

एक साथ 1219 लोग फिल्म देख सकेंगे

आलमबाग (Alambagh) में जो मल्टीप्लेक्स तैयार हो रहा है, वह छह स्क्रीन का है। इस सिनेमा हॉल में 1219 लोग एक साथ फिल्म देख सकते हैं। इसमें एक हॉल में करीब 200 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। पूरे दिन में 20 से ज्यादा शो चलेंगे। ऐसे में करीब 1200 लोग एक बार में मूवी का लुफ्त उठा सकते हैं। यहां 95% काम पूरा हो गया है। दावा है कि 15 अप्रैल तक हर हाल में इसको पूरा कर लिया जाएगा।

600 लोगों के लिए फूड कोर्ट तैयार

मॉल की दूसरी मंजिल पर फूड कोर्ट तैयार हो गया है। यहां एक साथ करीब 600 से ज्यादा लोग खाने का आनंद ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि देश-विदेश की बड़ी चेन के अलावा लखनऊ के मशहूर खान-पान वाले भी यहां अपना स्टॉल लगाएंगे। इसके अलावा, फूड कोर्ट में बैठा आदमी वहीं से अपने बस की टाइमिंग देख सकता है। उसके लिए वहां एक स्क्रीन लगाई जाएगी, इसमें बसों की जानकारी डिस्पले होगी।

104 कमरे का होटल भी हो रहा तैयार

यहां चार मंजिला 104 कमरों का होटल भी तैयार किया जा रहा है। इसका करीब 80% काम पूरा हो गया। अब फिनिशिंग का काम बचा है। होटल के कमरों का किराया 2000 रुपए से शुरू होगा। होटल की एंट्री तीन तरफ से है। मेट्रो के अलावा मॉल और बस अड्‌डे (Alambagh Bus Stand)  से भी होटल में एंट्री कर सकते हैं। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन तक पहुंचने में यहां से अधिकतम 10 से 15 मिनट का समय लगेगा। कोई ट्रैफिक भी नहीं होगा।

1000 लोगों का कार्यक्रम भी करा सकते हैं

करीब 20 हजार स्क्वायर फीट में तैयार मैरिज हॉल में 1000 लोगों का कार्यक्रम किया जा सकता है। इसके लिए भी तीन तरफ से एंट्री है। हालांकि, इसके निर्माण में सितंबर तक का समय लग सकता है। इसका अभी केवल ढांचा तैयार हुआ है, लेकिन काम की रफ्तार तेज है।

Exit mobile version