Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Covid-19 से बचाव के लिए NSS करेगा जागरूक

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर के राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ पूर्णेश नारायण सिंह ने विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी 6 जिले के महाविद्यालयों के प्राचार्यों, कार्यक्रम अधिकारियों एवं स्वयंसेवक तथा स्वयसेविकाओं से आग्रह किया है की आगामी 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा राव फुले के जन्मदिन से लेकर 14 अप्रैल तक बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जन्मदिन तक कोविड-19 से बचाव हेतु भारत सरकार तथा उत्तर प्रदेश सरकार के महाअभियान के टीकाकरण उत्सव का हिस्सा बनते हुए सक्रिय सहभागिता करें।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी महाविद्यालयों के प्राचार्य विशेष रूप से कार्यक्रम अधिकारी एवं स्वयंसेवक तथा संस्थाओं से आग्रह है कि इस निर्धारित तिथियों में अपने अपने परिवार के परिजनों तथा समाज के सभी लोगों को जो 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं उनको कोविड से बचाव हेतु टीकाकरण के लिए जागरूक करें।

उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार नगरिक के हैसियत से हम सबकी जिम्मेदारी है कि इसप्रकार के पुण्य कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें।इसलिए हमारा प्रयास होना चाहिए कि टीकाकरण सबका हो जाए साथ ही साथ कोविड-19 से बचाव के उपायों के बारे में भी सब को जागरूक करें। इसके साथ-साथ अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखें, इस हेतु सुरक्षा की पूरी व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। नियमित रूप से मास्क लगाकर ही समाज सेवा में अपना योगदान दें।

भौतिक दूरी भी बनाए रखें। अपना बचाव करें अपने परिवार का बचाव करें और अपने समाज का बचाव करें। इसलिए टीकाकरण आवश्यक है। भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार की यह मंशा वृहत्तर जनहित को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है। इसलिए एक नागरिक के रूप में हम सब का कर्तव्य है कि उसमें सहयोग करके सुरक्षित भारत और विकसित भारत का मार्ग प्रशस्त करें।

उन्होंने कहा कि इस अभियान में सहभागिता से संबंधित फोटोग्राफ्स वीडियो क्लिप पेपर कटिंग इत्यादि सोशल मीडिया पर साझा करें तथा एनएसएस के ईमेल पर भी उसे भेजने का कष्ट करें । कोविड महामारी से बचाव के प्रति उत्तर प्रदेश शासन अत्यंत सतर्क है। इस हेतु उत्तर प्रदेश की राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति एवं कुलसचिव के साथ ऑनलाइन बैठक कर टीकाकरण उत्सव को बृहद स्तर पर चलाने के लिए दिशा निर्देश दिया है।

Exit mobile version