Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

NTA ने जेईई मेन 2020 के एडमिट कार्ड को 15 अगस्त को जारी करने की संभावना

JEE Main 2020 Admit Card on August 15

जेईई मेन 2020 के एडमिट कार्ड (JEE Main 2020 Admit Card on August 15)

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेन 2020 के एडमिट कार्ड जारी जल्द जारी कर सकता है। जेईई के छात्रों को बता दें कि जेईई मेन के एडमिट कार्ड 15 अगस्त को जारी किए जाने की संभावना है। जेईई की परीक्षाएं 1 सितंबर से 6 सितंबर 2020 तक आयोजित किए जाएंगे।

भारत  के साथ खड़ा हुआ US,  LAC पर ड्रैगन की आक्रमकता को लेकर सीनेट में आलोचना प्रस्ताव पेश

इससे पहले जेईई की परीक्षाएं जुलाई में होने को प्रस्तावित थीं, लेकिन देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए परीक्षाएं टाल दी गई थीं और सितंबर में आयोजित किए जाने के लिए जेईई मेन, जेईई एडवांस और नीट 2020 का नया शेड्यूरी जारी किया गया था।

जेईई मेन की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सलाह है कि अपना एडमिट कार्ड जल्द से जल्द पाने के लिए जेईई की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर भी नजर बनाए रखें। जेईई मेन एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र, परीक्षा की तिथि समेत अन्य कई जरूरी सूचनाएं होंगी जो छात्रों के लिए काफी अहम हैं। इस बार हो सकता है कि एडमिट कार्ड में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कुछ गाइडलाइन्स का जिक्र भी किया गया हो।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की पहल पर इजरायल और UAE के बीच ऐतिहासिक समझौता

जेईई मेन के परीक्षा हाल में छात्रों को यह एडमिट कार्ड अपने साथ ले जाना जरूरी होगा। इसके साथ ही एक फोटोयुक्त पहचान पत्र और हाल का पासपोर्ट साइज फोटो भी अपने पास रखना होगा।

एनटीए के निदेशक विनीत जोशी ने इससे पहले कहा था कि सोशल डिस्टेंसिंग पालन कराने के लिए छात्रों को अलग-अलग टाइम स्लॉट में परीक्षा केंद्रों पर बुलाया जाएगा।

छात्रों को यह भी ध्यान रखना होगा कि वे परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पूर्व ही परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं क्योंकि थर्मल स्क्रीनिंग आदि में कुछ समय लग सकता है।

Exit mobile version