Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

16 अक्टूबर को जारी होगा एनटीए नीट का रिजल्ट

nta neet result

एनटीए नीट रिजल्ट

नई दिल्ली| नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल कोरोना संक्रमित और कन्टेनमेंट जोन में रहने के कारण राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2020 (NEET UG) 2020  (नीट परीक्षा)  नहीं देने वालों के लिए कल परीक्षा आयोजित करेगा। इसके बाद ही नीट परीक्षा के नतीजे जारी किए जाएंगे।

आपको बता दें कि  नीट परीक्षा देश भर में 13 सितंबर को पेन पेपर मोड में आयोजित हुई थी। इस परीक्षा के लिए कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इनमें से 85 फीसदी से 90 फीसदी परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया था। उस समय जो स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित थे या फिर जो कन्टेनमेंट जोन में रहने के कारण परीक्षा नहीं दे पाए थे, उनके लिए नीट परीक्षा कल 14 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

पॉलीटेक्निक संस्थानों में जल्द होगी 2400 पदों प्रवक्ता की भर्ती

आपको बता दें कि नीट इस साल इंगलिश, हिंदी, असम, बंगाली, गुजराती, कन्नड, मराठी, तमिल, तेलुगू, उड़िया में आयोजित किया गया था। ऐसा कहा जा रहा है कि 77 फीसदी स्टूडंट्स ने इंग्लिश में यह परीक्षा दी है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्वीट कर बताया था कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) शुक्रवार 16 अक्टूबर को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का परिणाम जारी करेगी। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को देश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में संचालित एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में एडमिशन मिलेगा।

Exit mobile version