Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CUET PG की फाइनल आंसर-की जारी, इस दिन आएगा रिजल्ट

JEE Main Answer Key

JEE Main Answer Key

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी (CUET PG) 2023 की फाइनल आंसर-की जारी कर दी है. जो छात्र पोस्टग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए सीयूईटी पीजी एंट्रेंस एग्जाम में उपस्थि हुए थे, वे अब सीयूईटी की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर फाइनल आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा आंसर-की डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे भी दिया गया है.

CUET PG  प्रोविजनल आंसर-की 13 जुलाई को जारी की गई थी जिसके साथ ही उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था. पहले आपत्ति दर्ज करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई थी जिसे बाद में एक और दिन यानी 16 जुलाई तक बढ़ा दिया गया था.

एनटीए ने प्राप्त आपत्तियों का एक्सपर्ट्स द्वारा निस्तारण करने के बाद फाइनल आंसर-की जारी की है. उम्मीदवार यहां बताए गए स्टेप्स की मदद से फाइनल आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

How to Download CUET PG Answer Key: यहां देखें तरीका

स्टेप 1: सबसे पहले एनटीए सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2: होम पेज पर, ‘CUET PG 2023 Answer Key ‘ पर क्लिक करें.

स्टेप 3: स्क्रीन पर एग्जाम डेट वाइज फाइनल आंसर-की पीडीएफ खुल जाएगी.

स्टेप 4: आंसर-की चेक करें और डाउनलोड करके अपने पास रख लें.

2070 तक नेट जीरो उत्सर्जन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत है भारत: एके शर्मा

CUET PG  रिजल्ट कब आएगा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  CUET PG  का रिजल्ट 2023 इसी सप्ताह में ही घोषित किया जा सकता है. हालांकि एनटीए ने अभी रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

Exit mobile version