NTA ने सीएसआईआर यूजीसी नेट दिसंबर 2019 के एडमिट कार्ड किया जारी

यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा
Loading...

नई दिल्ली। भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय उच्चतर शिक्षा विभाग के तहत काम करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शनिवार को सीएसआईआर यूजीसी नेट दिसंबर 2019 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए।  एनटीए की ओर से 9 नवंबर को जारी नोटिस के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने आखिरी तारीख 8.11.2019 तक फीस का भुगतान कर दिया है वे अपने प्रवेश पत्र (CSIR UGC NET Admit card) सीएसआईआर -नेट की वेबसाइट csirnet.nic.in और www.nta.ac.in पर जाकर  09.11.2019 से डाउनलोड कर सकते हैं।

ज्वाइंट सीएसआईआर-यूजीसी नेट दिसंबर 2019 का एडमिट कार्ड पाने के लिए उम्मीदवारों को अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी। यदि किसी उम्मीदवार को पासवर्ड भूल गया है तो वह वेबसाइट में दी गई डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल भी कर सकता है।

एनटीए ने बताया कि ज्वाइंट रिसर्च फेलोशिप और लेक्चररशिप की योग्यता के लिए एनटीए ज्वॉइंट सीएसआईआर यूजीसी नेट दिसंबर 2019 परीक्षा का आयोजन करेगी। इस परीक्षा के में 2,82,116 उम्मीदवार भाग लेने जा रहे हैं। यह परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड होगी जिसमें पांच विषय कवर किए जाएंगे।

साथ ही परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी पाने के लिए उम्मीदवारों को सलाह है कि वे csirnet.nta.nic.in को नियमित रूप से देखते रहें।

Loading...
loading...

You may also like

उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में दिल दहला देने वाली वारदात आई सामने

Loading... 🔊 Listen This News आगरा। उत्तर प्रदेश के