Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नूंह हिंसा का आरोपी बिट्टू बजरंगी फरीदाबाद से अरेस्ट

Nuh violence

Nuh violence accused Bittu Bajrangi arrested

फरीदाबाद। नूंह हिंसा (Nuh Violence) के आरोपी बिट्टू बजरंगी (Bittu Bajrangi ) को पुलिस ने उसके फरीदाबाद स्थित घर से ही गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हिंसा मामले की जांच के बाद बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी की है। हरियाणा के नूंह से शुरू हुई हिंसा जिसने गुरुग्राम और आसपास के जिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया था। उस हिंसा का मुख्य आरोपी बिट्टू बजरंगी ही था।

बता दें कि ब्रजमंडल शोभायात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी (Bittu Bajrangi ) ने ही सोशल मीडिया पर कई भड़काऊ पोस्ट किए थे। बिट्टू बजरंगी को लेकर सबसे पहले आज तक ने खुलासा किया था।

नूंह हिंसा (Nuh Violence) मामले में बजरंग दल के बिट्टू बजरंगी को CIA तावडू ने गिरफ्तार किया है। नूंह के थाना सदर में विभिन्न धाराओं के तहत बिट्टू बजरंगी (Bittu Bajrangi ) पर मामला दर्ज किया गया था। एएसपी उषा कुंडू की शिकायत पर बिट्टू बजरंगी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बताते चलें कि नूंह हिंसा मामले में बिट्टू बजरंगी पर यह धाराएं 148,149,332,353,186,395,397,506,25,54,59 लगाई गई हैं। नूंह सदर थाने में मुकदमा नंबर 413 उसके खिलाफ दर्ज किया गया था।

नूंह से हुई हिंसा (Nuh Violence) की शुरुआत, कई जिलों तक पहुंची

गौरतलब है कि हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठनों ने हर साल की तरह इस बार भी 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा निकालने का ऐलान किया था। प्रशासन से इसकी इजाजत भी ली गई थी। लेकिन बृजमंडल यात्रा के दौरान इस पर पथराव हो गया था। देखते ही देखते यह दो समुदायों की हिंसा में बदल गई।

धार्मिक यात्रा पर पथराव के बाद बिगड़े हालात, कई इलाकों में फैली हिंसा; इंटरनेट बंद

माहौल इतना गर्मा गया कि सैकड़ों कारों को आग लगा दी गई। साइबर थाने पर भी हमला किया गया। फायरिंग भी हुई। पुलिस पर भी हमला हुआ। नूंह के बाद सोहना में भी पथराव और फायरिंग हुई। वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद हिंसा की आग नूंह से फरीदाबाद-गुरुग्राम तक फैल गई।

Exit mobile version