Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमितों संख्या 29 पहुंची

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन Corona's new strains in India

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या तेजी से इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार को 4 और नए मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या 29 हो गई है।

बता दें कि मंगलवार तक यह संख्या सिर्फ छह थी। जानकारी के अनुसार अभी तक कुल 107 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिनमें 29 ब्रिटेन के नए स्ट्रेन से संक्रमित मिले हैं। 29 में से सबसे ज्यादा 8 पॉजिटिव मामले दिल्ली की लैब में पाए गए हैं।

चीन में कोरोना के नए स्ट्रेन का पहला मामला आया

चीन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का पहला मामला सामने आया है। यह जानकारी एजेंसी रायटर्स के हवाले से दी गई है। बता दें कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन ब्रिटेन में सबसे पहले सामने आया था, उसके बाद यह स्ट्रेन दुनिया के अन्य देशों में फैल रहा है।

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद वैज्ञानिकों और दुनिया के लोगों में खौफ का माहौल है। ब्रिटेन समेत कई देशों ने भी अपने यहां सख्ती को बढ़ा दिया है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इसके मद्देनजर ब्रिटेन में अब तक का सबसे सख्त लॉकडाउन लागू किया गया है।  इंग्लैंड की आबादी के तीन-चौथाई हिस्सों में शीर्ष स्तर का लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

Exit mobile version